नैनीताल के कोरोना वॉरियर – सुयश पंत एवं टीम आरएसएस

Share this! (ख़बर साझा करें)

नैनीताल ( nainilive.com )- ” देश हमे देता है सब कुछ , हम भी तो कुछ देना सीखें ” इस गीत को अपना ध्येय वाक्य मानते हुए सेवा और समर्पण के साथ कोरोना जैसी महामारी का चुनौती के साथ मुकाबला करने को डटकर खड़े हैं नैनीताल के एक और कोरोना वारियर सुयश पंत और उनकी टीम आरएसएस के साथी। कोरोना संक्रमण के फैलने से रोकने को जहाँ भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से उनके कुछ हफ्ते मांगे , वहीँ इस लॉक डाउन का असर दिहाड़ी मजदूरी करने वाले गरीब मजदूरों पर भी सीधे तौर पर पड़ने लगा. रोज कमा कर खाने वाले इन लोगों के सामने अपने चूल्हे के राशन का संकट खड़ा हो गया। इसी को देखते हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े अधिवक्ता सुयश पंत, भारत सिंह महरा एवं दरबान सिंह ने लॉक डाउन के दुसरे दिन से ही निर्णय लिया की अपने स्वयं के आर्थिक संसाधनों से इस महामारी से निपटने को गरीब के घर का चूल्हा जरूर जलाएंगे। 23 मार्च से शुरू हुआ उनका यह अभियान आज तक अनवरत रूप से जारी है. आज उनके अभियान में संघ से जुड़े विश्वकेतु वैद्य , भास्कर आर्य, मयंक पाठक, सूरज जलाल , दीपक टम्टा, निसार , संतोष पंत , अमर मूर्ती शुक्ला , गौरव जोशी, आमिर, आदि द्वारा लगभग १०० परिवारों को राशन इत्यादि की व्यवस्था एवं वितरण घर जा जाकर किया गया। सूरज जलाल , निसार , दीपक टम्टा प्रतिदिन राशन वितरण के साथ साथ ऐसे जरूरतमंद व्यक्तियों को भी चिन्हित करते हैं जिनो आर्थिक कठिनाई इस आपदा की घडी में आ गयी है. निसार पेशे से मोबाइल मैकेनिक का कार्य करते हैं और दीपक टम्टा रेंट बाइक चलाते हैं.

समाज से लेकर समाज को ही वापस करने के इस कार्य की प्रेरणा को सुयश पंत , दरबान सिंह एवं भारत महरा राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ से प्राप्त हुई बताते हैं. वह कहते हैं की संघ का ध्येय वाक्य भी होता है की स्वयंसेवक कुछ नहीं छोड़ता है. ऐसे में इस आपदा की घडी में भी संघ का प्रत्येक कार्यकर्त्ता पूरे देश के साथ मजबूती के साथ खड़ा है.

यह भी पढ़ें 👉  वनस्पति विज्ञान विभाग डी.एस.बी. परिसर नैनीताल में मनाया गया पृथ्वी दिवस

सुयश पंत पेशे से हाई कोर्ट उत्तराखंड में अधिवक्ता हैं और साथी ही संघ के नैनीताल नगर के नगर कार्यवाह भी हैं. दरबान सिंह ट्रेवल व्यवसायी हैं और संघ के सह नगर कार्यवाह है. भारत सिंह महरा भी पेशे से हाई कोर्ट में अधिवक्ता हैं और संघ के जिला बाल प्रमुख हैं. प्रतिदिन प्रातः ७ बजे से लेकर ११ बजे तक अपनी परवाह न कर समाज के लिए समर्पण का भाव प्रेरणादायी है. उन्होंने कहा है की जब तक ऐसी स्थिति बनी हुई है , उनके यह प्रयास जारी रहेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  मुखानी पुलिस ने 06 पेटी अवैध शराब के साथ 02 व्यक्तियों को किया गिरफ्तार, वाहन सीज
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page