नैनीताल के जिलाधिकारी सविन बंसल के प्रयासों ने दिए बालिका के अरमानों को पंख

Share this! (ख़बर साझा करें)

नैनीताल (nainilive.com)- गरीब बच्चों के अरमानों को पंख लगाने और उनके लक्ष्य तक पहुॅचाने में युवा जिलाधिकारी सविन बंसल सदैव आगे रहते हैं। बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओं अभियान के लिए समर्पित एवं विशेष विजन के साथ काम करने वाले जिलाधिकारी बंसल ने विकासखण्ड धारी के सुदूरवर्ती ग्राम सरना की तोक खरंखा पदमपुरी में रहने वाली गरीब किसान की बेटी सोनी की पढ़ाई जारी रखने की अच्छा को पूरा किया।

गौरतलब है कि सोनी के पिता एक गरीब किसान हैं, जिनकी चार संताने हैं जिनमें से एक सोनी भी है। सोनी ने राजकीय बालिका इण्टर काॅलेज धारी से इण्टरमीडिए की परीक्षा 65 फीसदी अंक हासिल कर उत्तीर्ण की। परिवार की आर्थिक ठीक न होने के कारण उसके माता-पिता आगे की शिक्षा दिलाने में असमर्थ थे। जब यह तथ्य जिलाधिकारी बंसल के सामने आया तो उन्होंने जिला कार्यक्रम अधिकारी बाल विकास अनुलेखा बिष्ट से बालिका तथा उसके माता-पिता से सम्पर्क करने को कहा और भरोसा देने की बात कही कि सोनी की आगे की पढ़ाई जिलाधिकारी बंसल करायेंगे। नतीजा यह हुआ कि सोनी के माता-पिता आगे की पढ़ाई के लिए तैयार हो गए और अपनी सहमति दी।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में खुले में कूड़ा जलाने पर हुआ चालान


जिलाधिकारी बंसल ने बालिका सोनी का दाखिला उसकी अभिलाषा के अनुरूप पाल नर्सिंग हल्द्वानी में जीएनएम कोर्स में करा दिया है। जहाॅ वह पूरी मेहनत व रूचि के साथ अध्ययन कर रही है। सोनी की फीस व पढ़ाई के खर्चे की व्यवस्था प्रशासन द्वारा वहन की जायेगी।

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page