पीएम मोदी ने कहा- छोटे शहर के बच्चे तोड़ रहे रिकार्ड, किया खेलो इंडिया का आगाज

Share this! (ख़बर साझा करें)

नयी दिल्ली ( nainilive.com)- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश में पहली बार आयोजित हो रहे खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स की शनिवार को शुरुआत की. उद्धाटन समारोह को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये संबोधित किया.

मोदी ने कहा, आज पहली बार खेलो इंडिया विश्वविद्यालय खेल की शुरुआत ओड़िशा में हो रही है. यह ना सिर्फ ऐतिहासिक है बल्कि भविष्य के लिए भी बेहतर है. खेलो इंडिया स्कूल गेम 80 रिकार्ड तोड़े गये इनमें से 56 रिकार्ड बच्चियों ने तोड़े हैं. गरीब परिवार और छोटे शहरों के बच्चे शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं.  आयोजन 22 फरवरी से लेकर एक मार्च तक होगा . 

देश भर के 150 से भी अधिक विश्‍वविद्यालयों के लगभग 3500 एथलीट इस आयोजन में भाग लेंगे . इसका आयोजन ओडिशा सरकार के सहयोग से केंद्र द्वारा किया जा रहा है.

खेलो इंडिया कार्यक्रम का मुख्‍य उद्देश्‍य देश में खेले जाने वाले सभी तरह के खेलों के लिए बेहतरीन सुविधाएं मुहैया कर खेल-कूद की संस्‍कृति को पुनर्जीवित करना और देश को इस मामले में एक दिग्‍गज राष्ट्र के रूप में स्थापित करना है.

इस प्रतियोगिता में तीरंदाजी, एथलेटिक्स, मुक्केबाजी, तलवारबाजी, जूडो, तैराकी, भारोत्तोलन, कुश्ती, बैडमिंटन, बास्केटबॉल, फुटबॉल, हॉकी, टेबल टेनिस, टेनिस, वॉलीबॉल, रग्बी और कबड्डी सहित कुल 17 खेलों का आयोजन होगा.

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page