पीएम मोदी मंत्रियों से बोले- भारत में हारेगा कोरोना, हालात से निपटने को रहें तैयार

Share this! (ख़बर साझा करें)

नई दिल्ली ( nainilive.com)- भारत में कोरोना वायरस से प्रभावितों के बढ़ते मामलों से सरकार टेंशन में आ गई है. आज शनिवार 7 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंत्रियों के साथ समीक्षा बैठक की, जिसमें उन्होंने कहा कि सभी हालात से निपटने के लिए तैयार रहें.

उल्लेखनीय है कि भारत में अब तक 34 मामले सामने आ चुके हैं, जिससे चिंता बढ़ती जा रही है. इसे देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सतर्क हैं. पीएम मोदी ने शनिवार को केंद्रीय मंत्रियों के साथ समीक्षा बैठक की. इस बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, विदेश मंत्री एस. जयशंकर, स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे और संबंधित विभागों के बड़े अफसर शामिल हुए. बैठक में पीएम को बताया गया कि कोरोना की रोकथाम और संक्रमित लोगों के उपचार के लिए कौन-कौन से कदम उठाए गए हैं.

फार्मा विभाग के सचिव ने पीएम को बताया कि इस वक्त देश में दवाओं के पर्याप्त स्टॉक, ऐक्टिव फार्मास्यूटिकल इंग्रीडिएंट्स (एपीआई) समेत अन्य उपयोगी सामग्रियों की उपलब्धता कितनी है. इस बैठक में सेना के सर्वोच्च अफसर चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत भी मौजूद रहे. कोरोना को लेकर हुई इस अहम बैठक में सभी हवाई अड्डों, बंदरगाहों और दूसरे देशों को जोडऩे वाली सड़कों पर निरंतर सतर्कता और निगरानी की समीक्षा की गई.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कोरोना से लडऩे के लिए राज्यों के साथ प्रभावी समन्वय की आवश्यकता पर जोर दिया. ईरान से भारतीयों को निकालने के लिए किए जा रहे प्रयासों पर भी बात की गई.

बैठक के अंत में प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना को लेकर विभिन्न मंत्रालयों की ओर से किए गए कार्यों की प्रशंसा की. साथ ही उन्होंने सभी से कहा कि वे कोरोना के खिलाफ लड़ाई में तनिक भी लापरवाही ना बरतें और किसी भी हालात का सामना करने के लिए तैयार रहें. पीएम ने सलाह दी कि इस संक्रमण को रोकने के लिए जागरूकता और सावधानियों पर जोर दिया जाए.

पीएम मोदी का सुझाव, हाथ मत मिलाइये, नमस्ते कहिये

पीएम मोदी ने लोगों से कहा है कि वह किसी से मिलने पर हाथ मिलाने की बजाय लोगों से नमस्ते करें. उन्होंने लोगों को यह सलाह कोरोना वायरस से बचने के लिये दी है. यह बात उन्होंने प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि परियोजना केंद्र में लोगों से विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिये बातचीत के दौरान कही. मालूम हो कि शनिवार को सामने आए संक्रमण के तीन मामलों में दो लद्दाख और एक तमिलनाडु के हैं. बताया जा रहा है कि लद्दाख के दोनों संक्रमित शख्स ईरान से लौटे हैं और तमिलनाडु वाला व्यक्ति ओमान से आया है.

Ad
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page