ब्रिटिश शाही परिवार के सदस्य प्रिंस चाल्र्स कोरोना पॉजिटिव, ब्रिटेन में अब तक 422 की मौत

Share this! (ख़बर साझा करें)

लंदन ( nainilive.com)- ब्रिटिश मीडिया के हवाले से बड़ी खबर आ रही है. ब्रिटेन के शाही परिवार के सदस्य प्रिंस चाल्र्स को कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. ऐसा बताया जा रहा है कि प्रिंस चाल्र्स को कोरोना पॉजिटिव है, जबकि उनकी पत्नी कैमिला का भी कोरोना टेस्ट किया गया। हालांकि उनका टेस्ट नेगिटिव आया है. अब दोनों ही स्कॉटलैंड में सेल्फ आइसोलेशन में हैं. ब्रिटिश मीडिया के अनुसार ब्रिटेन में कोरोना वायरस के अब तक 8 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. ब्रिटेन में कोरोना से अब तक 422 लोगों की मौत हो चुकी है.

क्लैरेंस हाउस के प्रवक्ता के मुताबिक, सरकार और डॉक्टरों की सलाह के अनुसार, प्रिंस और कैमिला अब स्कॉटलैंड में घर पर सेल्फ आईसोलेशन में हैं. एनएचएस द्वारा एबरडीनशायर में परीक्षण किए गए जहां उन्होंने परीक्षण के लिए आवश्यक मानदंडों को पूरा किया. यह पता लगाना संभव नहीं है कि प्रिंस ने किसके कारण पिछले कई हफ्तों के दौरान अपनी सार्वजनिक भूमिका में उच्च व्यस्तताओं के कारण वायरस को पकड़ा.

1000 से ज्यादा लोगों की मौत के मामले में इन देशों का नाम

कोरोनावायरस के संक्रमण से जिन देशों में अब तक 1000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, उनमें फ्रांस पांचवें नंबर पर है. कोरोना के प्रकोप से फ्रांस में करीब 1,100 लोगों की मौत हो चुकी है. यह आंकड़ा विदेशी ऑनलाइन मीडिया फ्रांस24 डॉट कॉम की एक रिपोर्ट में फ्रांस के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के हवाले से दिया गया है. रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को फ्रांस में कोरोनावायरस से संक्रमित 240 लोगों की मौत होने के बाद इस जानलेवा वायरस ने फ्रांस में अब तक करीब 1, 100 लोगों को मौत की नींद सुला दी है.

कोरोना के कहर से पूरी दुनिया में तबाही मची है. दुनियाभर में इस वायरस के संक्रमण से चार लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं और 18,900 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है जबकि इस बीमारी से पीडि़त करीब 1,09100 लोग स्वस्थ हो चुके हैं.

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page