भारतीय रेलवे ने ट्रेन की बोगियों को बदला आईसोलेशन वार्ड में

Share this! (ख़बर साझा करें)

नई दिल्ली ( nainilive.com)- देश में बढ़ते कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुये भारतीय रेलवे ने ट्रेन की बोगियों को आइसोलेशन वार्ड में बदलने का कार्य शुरू कर दिया है. रेलवे से प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्तर रेलवे के तहत जगाधरी वर्कशॉप में 28 बोगियों को आइसोलेशन वार्ड में बदला गया है. वहीं रेलवे ने कहा कि जरूरत आने पर वह ऐसे तीन लाख आइसोलेशन बेड बना सकता है.

जानकारी के अनुसार जगाधरी वर्कशॉप में पांच और एएमवी में 5 कोच आइसोलेशन वार्ड में बदला गया है. दोनों वर्कशॉप्स प्रोटोटाइप कोच फाइनल स्टेज में है. बताया जा रहा है कि 28 कोच 10 दिनों के भीतर यानी 6 अप्रैल तक तैयार कर दिया जाएगा. हर कोच के आखिरी पार्टिशन से दरवाजे को हटा दिया गया है.

साथ ही हर कोच के आखिरी में 1 इंडियन स्टाइल टॉयलेट को बाथिंग रूम में बदला जा रहा है. टॉयलेट में बाल्टी, मग और शोप डिश भी रखा गया है. साथ ही मिडिल बर्थ को भी हटा दिया गया है. रेलवे की ओर से जानकारी दी गई नॉन एसी कोच में अपर बर्थ पर चढऩे के लिए लगाई गई सीढिय़ों को भी हटा दिया गया है. साथ ही हर केबिन में दो बॉटल होल्डर भी लगाये जा रहे हैं ताकि मेडिकल इक्विपमेंट को रखा जा सके.

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page