भारत में धार्मिक स्वतंत्रता को बहाल करने के लिए बहुत सही काम हो रहा: ट्रंप

Share this! (ख़बर साझा करें)

नयी दिल्ली ( nainilive.com)- अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आज एक प्रेस कॉफ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि भारत एक शानदार देश है. मैंने यहां दो दिन बिताये. अमेरिका और भारत की दोस्ती मिसाल कायम करेगी. हमने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कई मुद्दों पर बातचीत की है, जो भविष्य के लिए बहुत बेहतरीन साबित होंगे. ट्रंप ने कहा कि भारत बहुत सारे सैन्य हार्डवेयर हमसे खरीद रहा है.

सीएए के मुद्दे पर दिल्ली में जो हिंसा हो रही है, उसपर सवाल पूछे जाने पर डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि पीएम मोदी एक मजबूत प्रधानमंत्री हैं, उन्होंने भारत में बहुत अच्छा काम किया है. धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर भी वे बहुत बढ़िया काम कर रहे हैं, भारत में धार्मिक स्वतंत्रता को बहाल करने के लिए बहुत सही काम हो रहा है. भारत के अन्य मुद्दों पर हमारी पीएम मोदी से ज्यादा बात नहीं हुई है. लेकिन मैं यह कहूंगा कि नरेंद्र मोदी एक शानदार शख्सीयत हैं.

ट्रंप ने कहा भारत और अमेरिका के बीच व्यापार अच्छा चल रहा है, दोनों देशों को साथ में बहुत काम करने हैं. आज शाम में हमारे लिए राजकीय भोज का आयोजन किया गया है, जिसमें मैं शामिल होऊंगा. भारत और अमेरिका ने कोरोना वायरस के मुद्दे पर भी बात की है. यह मुद्दा भारत के लिए बहुत चिंता का विषय नहीं है. एक दो मामले सामने आये थे, लेकिन वे पोजिटिव नहीं निकले.

अमेरिका के चुनाव में रुस की दखलंदाजी पर पूछे गये सवाल के जवाब में डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि कुछ चीजों को बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया जाता है. कुछ इंटेलीजेंस की भी विफलता होती है. ऐसी जानकारी मुझे तो नहीं है कि रुस हमारे देश के चुनाव को प्रभावित कर सकता है.ट्रंप ने अमेरिका-तालिबान शांति समझौते पर कहा, हम इसके काफी करीब हैं, जल्दी ही यह समझौता हो जायेगा. ट्रंप ने कट्टरपंथी इस्लामिक आतंकवाद पर काबू पाने के मुद्दे पर कहा कि मुझे नहीं लगता कि जितना मैंने किया उससे ज्यादा किसी ने किया हो. हमने बगदादी को मार गिराया. हमने लादेन को मार गिराया. यह आतंकवाद को नष्ट करने की दिशा में किया गया काम है.

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page