महाराष्‍ट्र के राजनीतिक घटनाक्रम पर बोले सिंघवी- पवार जी तुस्‍सी ग्रेट हो

Share this! (ख़बर साझा करें)

नई दिल्‍ली (nainilive.com)- महाराष्‍ट्र में सरकार बनाने को लेकर शनिवार को राजनीतिक घटनाक्रम तेजी से बदल गया है. शनिवार को एनसीपी नेता अजित पवार के बीजेपी का साथ देने के बाद देवेंद्र फडणवीस ने फिर महाराष्ट्र के मुख्‍यमंत्री पद की शपथ ली है. इस पर कांग्रेस ने एनसीपी पर हमला बोला है. कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा, मैंने महाराष्‍ट्र के बारे में पढ़ा है. मैंने सोचा कि यह फेक न्‍यूज है. पवार जी तुस्‍सी ग्रेट हो. अगर सच है तो यह अमेजिंग है, हालांकि मैं अभी भी इस बारे में पक्‍का नहीं हूं.

बता दें कि एनसीपी के नेता अजित पवार ने बीजेपी का साथ दिया है. देवेंद्र फडणवीस ने शनिवार सुबह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के तौर पर एक बार फिर से शपथ ले ली है. राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने उन्हें शपथ दिलवाई. साथ ही अजित पवार ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली.

हालांकि अभी यह साफ नहीं हो सका है कि एनसीपी का समर्थन बीजेपी को है या नहीं. वहीं सूत्र बता रहे हैं कि एनसीपी के सिर्फ 25 से 30 विधायकों को लेकर अजित पवार सरकार बनाने आए हैं. वहीं एनसीपी प्रमुख शरद पवार का कहना है कि अजित पवार का बीजेपी को साथ देने का फैसला पार्टी का निर्णय नहीं है, बल्कि यह उनका खुद का निर्णय है. हम इस फैसले को सपोर्ट नहीं करते. मेरा इस मामले में कोई लेना देना नहीं है.

शपथ लेने के बाद मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि हमें सरकार बनाने का जनादेश मिला था लेकिन शिवसेना ने दूसरी पार्टियों के साथ गठबंधन का प्रयास किया. जिसका परिणाम यह निकला कि सूबे में राष्ट्रपति शासन लागू हो गया. महाराष्ट्र की जनता को स्थिर सरकार चाहिए न कि कोई खिचड़ी. शिवसेना से जनादेश का सीधे तौर पर अपमान किया है. इस दौरान उन्होंने अजित पवार का अभार जताया, कहा- मैं अभारी हूं कि वे मेरे साथ आए. अब हम महाराष्ट्र में एक स्थिर सरकार देंगे.

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page