यस बैंक: राणा कपूर ने 2 करोड़ रुपये में खरीदी थी प्रियंका गांधी की पेंटिंग, राजनीति गर्माई

Share this! (ख़बर साझा करें)

नई दिल्ली ( nainilive.com )- यस बैंक को लेकर मोदी सरकार को आड़े हाथ लेने वाली कांग्रेस पार्टी अब खुद इस मामले में घिरती दिख रही है. राणा कपूर की गिरफ्तारी के बाद इस मामले में कई अहम खुलासे हो रहे हैं. जांच में पता चला है कि राणा कपूर ने कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की पेंटिंग को 2 करोड़ रुपये में खरीदा था. यह बात मीडिया में आने के बाद बीजेपी एक बार फिर कांग्रेस पर हमलावर हो गई है. बीजेपी ने आरोप लगाया है कि भारत में हर वित्तीय अपराध गांधी परिवार से जुड़ा होता है.

शनिवार को ईडी के छापे के बाद राणा कपूर को रविवार सुबह गिरफ्तार कर लिया गया है. बीजेपी ने यस बैंक में हुए फ्रॉड पर कांग्रेस को घेरने की कोशिश की है. शुक्रवार को बीजेपी ने राणा कपूर के साथ पी चिदंबरम की तस्वीरें दिखाते हुए कांग्रेस पार्टी को घेरा था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यूपीए सरकार के दौरान यस बैंक के फाउंडर राणा कपूर ने प्रियंका गांधी की पेंटिंग्स को 2 करोड़ रुपये में खरीदा था. ये मामला सामने आने के बाद इनकम टैक्स डिपार्टमेंट भी इस मामले की जांच में जुटा है.

बीजेपी के हमलावर होने के बाद कांग्रेस ने सफाई देते हुए प्रियंका गांधी और राणा कपूर के बीच हुए सौदे को स्वीकार किया है. हालांकि पार्टी ने राणा कपूर से किसी भी तरह से संबंध मानने से इंकार कर दिया है. कांग्रेस पार्टी नेता राशिद अल्वी ने कहा, इससे क्या फर्क पड़ता है. उन्होंने कहा कि अगर प्रियंका गांधी ने कोई चीज बेची है और किसी ने खरीदी है तो उसमें खरीदार की बात कहां से आ गई. खरीदार तो कोई भी हो सकता है. उन्होंने कहा कि जो कोई भी उस पेंटिंग की अच्छी कीमत देता वहीं ले लेता.

5 हजार करोड़ रुपये के लेनदेन की भी जांच

राणा कपूर की बेटी राधा और रोशनी डॉयट अर्बन वेंचर्स की निदेशक हैं. सूत्रों ने जानकारी दी है कि जब डीएचएफएल, यस बैंक को कर्ज चुकाने में फेल हुई तब भी डॉयल अर्बन वेंचर्स को 600 करोड़ रुपये दिए गए. इसके अलावा, प्रर्वतन निदेशालय 5,000 करोड़ रुपये के अन्य लेनदेन के बारे की भी जांच कर रही है.

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page