यूपी के बदायूं में 63 भेड़ों की रहस्यमय परिस्थितियों में मौत

Share this! (ख़बर साझा करें)

बदायूं (nainilive.com) – बदायूं के मालपुर ततारा गांव में 63 भेड़ें मृत पाई गईं. यह खबर सुनकर सभी ग्रामीणों को बड़ा झटका लगा है. सभी 63 भेड़ों की मंगलवार-बुधवार की रात रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो गई थी. मृत भेड़ों पर कोई चोट के निशान नहीं मिले हैं, जिससे किसी जंगली जानवर द्वारा उन पर हमला करने की संभावना भी नजर नहीं आ रही है. मौके पर पहुंची वन विभाग कर्मियों की एक टीम ने भी किसी जंगली जानवर की मौजूदगी से इनकार किया, क्योंकि उन्हें इस संबंध में कोई सुराग नहीं मिला. मौत के कारणों का पता लगाने के लिए भेड़ों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है.

पुलिस के अनुसार, काशीपुर गांव के गंगा सहाय और सतीश पिछले 6 महीनों से गांव में अपनी भेड़ों को चराते थे और उन्होंने एक झोपड़ी में 125 भेड़ें पाल रखी थीं. बदायूं के प्रभागीय वनाधिकारी (डीएफओ) राजेश कुमार ने कहा, हमारी टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और क्षेत्र की भी तलाशी ली. हमें यहां किसी जंगली जानवर के पैरों के निशान नहीं मिले हैं. इसके अलावा कोई घायल भेड़ भी नहीं मिली है. हमें इन मौत के कारणों का नहीं पता है और हम पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं. अधिकारियों ने कहा कि यह जहर खाने का मामला हो सकता है. एक अधिकारी ने कहा, भेड़ों ने जहरीले फल या घास खाई हो सकती है.

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page