राष्ट्रीय राजमार्गों पर टोल टैक्स वसूली पर लगी अस्थायी रोक: गडकरी

Share this! (ख़बर साझा करें)

नई दिल्ली ( nainilive.com)- देश में कोरोना के संक्रमण को देखते हुए सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि आपात सेवाओं का काम आसान करने के लिए देश में अस्थाई तौर पर राष्ट्रीय राजमार्गों पर टोल नहीं वसूला जाएगा. केंद्रीय मंत्री ने कहा देश में फैले कोरोना के संक्रमण को देखते हुए देश के सभी टोल प्लाजा पर टोल लेने का काम बंद स्थगित कर दिया गया है.

उन्होंने कहा कि इससे आपात सेवाओं के काम में लगे लोगों को जरूरी समय बचाने में मदद मिलेगी. इसके अलावा गडकरी ने अपने ट्वीट में लिखा- सड़कों के रखरखाव और टोल प्लाजा पर आपातकालीन संसाधनों की उपलब्धता हमेशा की तरह जारी रहेगी. दरअसल, देश में 21 दिनों का लॉकडाउन 14 अप्रैल तक चलेगा. इस दौरान हाइवे और प्रदेश की सीमाएं सील कर दी गई हैं. केवल आपातकालीन वाहनों को ही आने-जाने की अनुमति है. केवल जरूरी वस्तुओं की सप्लाई करने वाले ट्रक, अनिवार्य सेवाओं से संबंधित सरकारी वाहन और एंबुलेंस ही आ-जा रही हैं.

यही नहीं पुलिस इक्का-दुक्का प्राइवेट कारों को ही वाजिब कारण बताने पर हाईवे पर जाने की अनुमति दे रही है. ऐसे में टोल नहीं लेने से आपात काल सेवाओं में लगे लोगों को फायदा होगा और वे कम समय में बिना कहीं रुके सुचारू रूप से सेवा दे पाएंगे.

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page