शादी की सालगिरह मनाने उत्तरप्रदेश पहुंचे पत्नी के साथ झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन

Share this! (ख़बर साझा करें)

रांची ( nainilive.com )- झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन शादी की सालगिरह मनाने के लिए पत्नी कल्पना सोरेन के साथ उत्तर प्रदेश पहुंच गये हैं. शुक्रवार को हेलीकॉप्टर से श्री सोरेन पत्नी कल्पना सोरेन के साथ वाराणसी पहुंचे. यहां यह दंपती काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन कर गंगा आरती में भी शामिल होगा.

शुक्रवार की रात वाराणसी में बिताने के बाद कल्पना के साथ हेमंत सोरेन शनिवार को 11 बजे मिर्जापुर जायेंगे. वहां मां विंध्यवासनी के दर्शन करके शाम चार बजे झारखंड लौट जायेंगे.

ओड़िशा के मयूरभंज की रहने वाली कल्पना सोरेन के साथ दिशोम गुरु शिबू सोरेन के पुत्र हेमंत सोरेन की शादी हुई. यह अरेंज्ड मैरिज थी. कल्पना का परिवार अब भी मयूरभंज में ही रहता है. कल्पना सोरेन रांची में प्ले स्कूल चलाती हैं.

पारिवारिक कार्यक्रमों में वह बढ़-चढ़कर हिस्सा लेती हैं. बताया जाता है कि परिवार के भीतर उनकी महत्वपूर्ण भूमिका है. राजनीतिक तौर पर बेहद सक्रिय परिवार की सदस्य कल्पना राजनीति से दूर हैं. हां, सामाजिक कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेती हैं.

राजनीति से दूर रहने के बावजूद राजनीतिक घटनाक्रमों में उनकी काफी दिलचस्पी रहती है. कल्पना सोरेन महिला विकास कार्यक्रमों में भी हिस्सा लेती हैं. हाल ही में जब हेमंत सोरेन ने दूसरी बार झारखंड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली,

तो उनकी राजनीतिक यात्राओं के दौरान कल्पना को भी काफी सक्रिय देखा गया. रांची में प्ले स्कूल चलाने वाली कल्पना से जब पत्रकारों ने पूछा कि भविष्य में वह राजनीति में शामिल होंगी, तो उन्होंने कहा था कि वह फिलहाल अपने परिवार की जिम्मेदारियां निभा रही हैं. इसी में खुश हैं. कल्पना और हेमंत के दो बेटे हैं.

झारखंड मुक्ति मोर्चा के अध्यक्ष हेमंत सोरेन चुनावी सफलता के बाद अब जल्द ही राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. वो दूसरी बार राज्य का मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं. हेमंत के पिता झारखंड के बड़े नेता रह चुके हैं. वो खुद भी तीन बार राज्य के मुख्यमंत्री रह चुके हैं. हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन हैं और दंपती के दो बेटे हैं.

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page