स्वर्गीय उमेश अग्रवाल को याद कर भावुक हुए मुख्यमंत्री,

Share this! (ख़बर साझा करें)

राज कमल गोयल, देहरादून ( nainilive.com )- दिनांक 30 दिसंबर 2019  को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आज स्वर्गीय उमेश अग्रवाल की 60वीं जयंती पर स्वर्गीय “उमेश अग्रवाल फाउंडेशन” की स्थापना के अवसर पर उन्हें याद करते हुए कहा कि 1994 में वे जब गढ़वाल मंडल के प्रभारी नियुक्त हुए थे और भाजपा का प्रारंभिक काल चल रहा था तो उमेश उनके संपर्क में आए थे उसके बाद से वह पार्टी के विभिन्न दायित्वों के साथ ही व्यापार संघ तथा सामाजिक कार्यों में सक्रिय रहे वह स्वयं भी बच्चों को शिक्षा के लिए प्रेरित करते थे। गरीबों को आर्थिक मदद देते थे। मुख्यमंत्री ने उनके परिवार द्वारा इस अवसर को ‘सेवा दिवस’ के रूप में मनाने के लिए उनका उत्साहवर्धन किया और आए हुए बच्चों के भविष्य की सफलता की कामना की। 


मुख्यमंत्री के उद्बोधन से पहले  ‘फाउंडेशन’ के प्रमुख सिद्धार्थ अग्रवाल ने फाउंडेशन का विवरण देते हुए बताया कि यह फाउंडेशन निर्धन कन्याओं का प्रति वर्ष विवाह कराएगा और 11 आर्थिक रूप से गरीब मगर मेघावी छात्रों की उच्च शिक्षा का प्रबंध भी करेगा सेवा दिवस के अवसर पर भी आज बारह सौ (1200) गरीब छात्रों को ट्रैक सूट व स्कूल बैग का वितरण किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  लॉगव्यू पब्लिक स्कूल में हुआ पी0बी0 पाण्डे ऑरेटर ऑफ द ईयर 2024 समारोह का आयोजन

कार्यक्रम को महामंडलेश्वर कैलाशानंद ब्रह्मचारी (पीठाधीश्वर दक्षिण काली मंदिर हरिद्वार) का भी आशीर्वचन प्राप्त हुआ. कार्यक्रम को विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट, मेयर सुनील उनियाल गामा, विधायक विनोद चमोली, हरबंस कपूर, खजान दास, गणेश जोशी, उमेश शर्मा ‘काऊ’ ,पुष्कर धामी ने भी संबोधित किया कार्यक्रम का संचालन चौधरी अजीत सिंह राजेन्द्र ढिल्लौं व राजेश बडोनी ने संयुक्त रूप से किया। कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत प्रचारक युद्धवीर , विभाग प्रचारक भगवती , भाजपा प्रदेश महामंत्री राजू भंडारी, अनिल गोयल, भाजपा प्रदेश कार्यालय प्रभारी पुष्कर काला, प्रदेश मीडिया सह प्रभारी बलजीत सिंह सोनी, भाजपा महानगर अध्यक्ष सीताराम भट्ट, पूर्व महानगर अध्यक्ष विनय गोयल, महानगर मीडिया प्रभारी राजीव उनियाल, पार्षद आलोक कुमार, व्यापार मंडल से विपिन नागलिया सोहन लाल गुप्ता एवं महानगर के प्रबुद्ध नागरिक व विभिन्न विद्यालयों के छात्र छात्राएं उपस्थित रहे. कार्यक्रम के दौरान स्वर्गीय उमेश अग्रवाल की जीवन यात्रा से जुड़ी लगभग 3 मिनट की एक फिल्म भी दिखाई गई, साथ ही मुख्यमंत्री ने फाउंडेशन की वेबसाइट को लांच किया।

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page