हिमाचल में भी लॉकडाऊन, 1 परिवार का 1 ही मेंबर आ सकेगा घर से बाहर

Share this! (ख़बर साझा करें)

शिमला ( nainilive.com)- कोरोना वायरस के खौफ के मद्देनजर हिमाचल प्रदेश में लॉकडाऊन का ऐलान कर दिया गया है. आगामी आदेश तक पूरा हिमाचल प्रदेश लॉकडाउन रहेगा. सीएम जयराम ठाकुर ने सदन में घोषणा की कि कोरोना वायरस पर अंकुश लगाने और लोगों को सुरक्षित रखने के लिए जरूरी व मेडिकल सेवाओं को छोडक़र लॉकडाउन होगा. लोगों को घर पर रहना होगा. बहुत जरूरी काम होने की स्थिति में ही बाहर आ सकेंगे.इसके लिए भी एक परिवार से एक व्यक्ति ही बाहर निकल सकेगा.

एचआरटीसी, टैक्सी, ऑटो रिक्शा बंद रहेंगे. कुछ स्पेशल रूट पर बस, टैक्सी, ऑटो रिक्शा को इजाजत दी जाएगी, जैसे अस्पताल, रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट, बस टर्मिनल आदि. राज्य में कोरोना के दो मामले पॉजीटिव पाये गये हैं. ठाकुर ने राज्य विधानसभा के बजट सत्र के दौरान कल बताया था कि कोरोना पूरी दुनियां में फैल चुका है. विश्व युद्ध में भी देश इस तरह प्रभावित नहीं हुए थे. लेकिन कोरोना हवाई यात्रा के माध्यम से ज्यादा फैला. अब तक हिमाचल में भी दो मामले पॉजिटिव पाए गए हैं.

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page