ऊधमसिंह नगर के फौजी मटकोटा गांव में हुआ खेल प्रोत्साहन समारोह का आयोजन

Share this! (ख़बर साझा करें)

रुद्रपुर ( nainilive.com )- खेल को संस्कृति बनाने तथा खेल साक्षरता को बढ़ाने के लिए जो बिगुल डॉ. कनिष्क पाण्डेय, स्पोर्ट्स ए वे ऑफ लाइफ के संस्थापक व अध्यक्ष ने आज से 6 वर्ष पूर्व फूंकी है वो अब अपने परवान चढ़ने लगा है। आज दिनांक 11 जून 2022 शनिवार को स्पोर्ट्स ए वे ऑफ लाइफ और ईमामी लि. के संयुक्त तत्वाधान में ऊधम सिंह नगर की तहसील रूद्रपुर के गांव फौजी मटकोटा में राजकीय इंटर कॉलेज के खेल मैदान में दो दिवसीय खेल प्रोत्साहन समारोह का शुभारम्भ श्री संजय तरसोलिया सीनियर जनरल मैनेजर ईमामी लि. एवं अन्य अतिथिगण के कर कमलों से किया गया।

Ad
Ad

खेल समारोह के पहले दिन लगभग 400 बच्चों ने प्रतियोगिताओं में भाग लिया। प्रथम दिन के प्रथम चरण में विभिन्न आयुवर्ग के बच्चों ने खेलों की भिन्न-भिन्न श्रेणियों में हिस्सा लिया जिसमें प्रमुख खेल 100 मीटर, 200 मीटर, 400 मीटर दौड, रिले रेस व लम्बी कूद थी । प्रथम चरण के विजेताओं के बीच 11 जून को फाइनल राउंड का आयोजन किया । वहीं दूसरे दिन खेल प्रोत्साहन समारोह में फाइनल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें लगभग 90 बच्चों ने विभिन्न श्रेणियो में स्वर्ण, रजत एवं कांस्य पदक जीते। इनमें से कुछ बच्चों ने विभिन्न प्रतियोगिताओं को जीत कर अपनी एथलेटिक क्षमताओं को दर्शकों के सामने प्रस्तुत किया और खूब तालियां बटोरी। खेल प्रोत्साहन समारोह के अन्तर्गत प्रतिभाग करने वाले सभी खिलाड़ियों को टी-शर्ट, जूते, प्रशस्ति पत्र व मैडल वितरित कर प्रोत्साहित किया। देश में संस्था के द्वारा चलाये गये खेल साक्षरता अभियान से अधिक से अधिक बच्चों को जोड़ा जा सके।

हिमान आयुर्वेदा क्लिनिक
हिमान आयुर्वेदा क्लिनिक


इस अवसर पर सुरेश चन्द्र पाण्डेय सहायक निदेशक खेल विभाग मौजूद रहे, जिन्होंने बच्चों को खेल को अपने जीवन का हिस्सा बनाने की अपील करी । साथ ही स्पोर्ट्स ए वे ऑफ लाइफ के अध्यक्ष डॉ. कनिष्क पाण्डेय तथा संस्था के कार्यक्रम निदेशक श्री रवि शुक्ल और ईमामी लि. से आये सभी पदाधिकारियों की कोटि-कोटि प्रशंसा की। गांव फौजी मटकोटा ऊधम सिंह नगर में खेल को बढ़ावा देने के लिए इस प्रकार के कार्यक्रम चलाने के लिए संस्था की तारीफ की। उन्होंने आशा जताई कि इस प्रकार के अभियान के क्रियान्वन से अवश्य ही एक दिन ओलम्पिक खिलाड़ी जरूर तैयार होंगे। जो सिर्फ यहां का ही नहीं अपितु पूरे देश का नाम भी रोशन करेगा।


कार्यक्रम में उपस्थित श्री संजय तरसोलिया सीनियर जनरल मैनेजर ईमामी लि. ने बताया कि खेलों को अपने जीवन में जरूर उतारना चाहिए खेलों से ना सिर्फ शरीर स्वस्थ रहता है। बल्कि अपने निजी जीवन में भी महत्वपूर्ण योगदान देता है खेलों से विभिन्न गुणों का विकास होता है। खेल प्रोत्साहन समारोह में संस्था के कार्यक्रम निदेशक श्री रवि शुक्ल ने कार्यक्रम में पधारे सभी अतिथिगणों का स्वागत एवं धन्यवाद किया। साथ ही सम्बोधन में बताया कि संस्था द्वारा पिछले कई महिनों से इस गांव में बच्चों को निशुल्क खेल प्रशिक्षण प्रदान किया जा रहा है। जिसमें गांव के बच्चे बढ़चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं साथ ही अभिभावकों को भी धन्यवाद दिया कि वे अपने बच्चों को प्रतिदिन नियमित रूप से खेल मैदान में भेज रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  अंतर्राष्ट्रीय चिड़ियाघर के निर्माण का मामला लटका अधर में


कार्यक्रम में उपस्थित श्री सुरेश चन्द्र पाण्डेय सहायक निदेशक खेल विभाग रूद्रपुर, श्री रघुवीर सिंह विरक कोच (एथलीट, रूद्रपुर स्टेडियम), श्री मोहनलाल खेड़ा निगम पार्षद भूरारानी रूद्रपुर, श्री अंकुर शरण मेंटर स्पोर्ट्स ए वे ऑफ लाइफ, श्री संजय तरसोलिया सीनियर जनरल मैनेजर ईमामी लि. श्री रवि शुक्ल कार्यक्रम निदेशक स्पोर्ट्स ए वे ऑफ लाइफ गाजियाबाद एवं संस्था के प्रतिनिधियों ने शिरकत की। देश में खेल साक्षरता को बढ़ावा देने के लिये बिगुल फूंकने वाले कनिष्क पाण्डेय पूर्व बेडमिंटन खिलाड़ी रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उपलब्धि : ग्यारहवीं साउथ एशियन आशियारा कराटे चैंपियनशिप 2022 में रिनीशा लोहनी ने जीता स्वर्ण पदक
Ad
Ad
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments