एडीएम अशोक जोशी ने जनता दरबार में फरियादियों की समस्याओं का किया मौके पर ही निपटारा

Share this! (ख़बर साझा करें)

हल्द्वानी (nainilive.com )- कैम्प कार्यालय, हल्द्वानी में आयोजित जनता दरबार में फरियादियों द्वारा प्रमुख समस्याओं में अतिक्रमण, राशनकार्ड, खनन आयुष्मान कार्ड आदि से सम्बन्धित कई समस्यायेें एवं शिकायतें दर्ज हुई। अधिकांश समस्याआंे का मौके पर निस्तारण करते हुये अवशेष समस्याओं को अपर जिलाधिकारी अशोक जोशी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि जनसुनवाई मे पंजीकृत समस्याओं को निर्धारित समयावधि मेे निस्तारित करना सुनिश्चित करें, तथा कृत कार्यवाही से आवेदन कर्ता को भी अवगत करायें। उन्होने कहा कि समस्याओं के निस्तारण की मानिटरिंग भी की जायेगी।

Ad
Ad


ग्राम प्रधान हल्दूचैड हरीश चन्द्र एवं ग्रामवासियों ने अपने आवेदन में अवगत कराया कि समतलीकरण के नाम पर सागर स्ट्रोन कम्पनी द्वारा गांव के बीचोबीच गड्ढे खोदे जा रहे हैं बरसात मे इन गड्ढांे मे पानी भरने से जनहानि के साथ ही किसानों की जमीन समाने का खतरा बना हुआ है। जिस पर अपर जिलाधिकारी ने उपनिदेशक खनन को त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिये। इंदिरा नगर निवासी खालिदा ने बताया कि वह गरीब परिवार से है तथा उनका राशनकार्ड आॅनलाइन नही हो पा रहा है जिस पर अपर जिलाधिकारी ने दूरभाष पर पूर्ति अधिकारी ममाले की जानकारी प्राप्त की।

image description

पूर्ति अधिकारी द्वारा बताया गया कि उक्त महिला का राशन कार्ड की प्रक्रिया गतिमान है व जून प्रथम सप्ताह तक बन जायेगा। हल्दूचैड निवासी बिजुली मण्डल ने बताया कि उन्होने बेस चिकित्सालय मे स्वयं का ईलाज कराया था औषधि नही मिली। जिस पर अपर जिलाधिकारी ने अपर मुख्य चिकित्साधिकारी को निशुल्क दवा देने के के निर्देश दिये। पदमा शर्मा निवासी कर्नल वार्ड शीशमहल ने बताया कि शीशमहल में उनका स्वयं का मकान है मकान से लगी जो गली 30 फिट चैडी है उस गली मे हेमा रौतेला द्वारा अतिक्रमण कर लिया गया है उन्होने अतिक्रमण हटाने का अनुरोध किया। जिस पर अपर जिलाधिकारी ने मौके पर सिटी मजिस्टेट को शीघ्र जांच कर अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिये। जनता दरबार में सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिह, सहायक नगर आयुक्त गौरव भसीन आदि अधिकारी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें 👉  अगर आप भी हल्द्वानी के अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में तैराकी की प्रेक्टिस करना चाहते हैं, तो ध्यान से पढ़िए यह खबर
Ad
Ad
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments