भाजपा सरकार की असफलता के साढे़ चार वर्षों की कहानी बयां करेगी परिवर्तन यात्रा – सुमित

Share this! (ख़बर साझा करें)

न्यूज़ डेस्क , हल्द्वानी ( nainilive.com )- कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा के प्रथम चरण की शुरुवात खटीमा से हो चुकी है। कल यात्रा का हल्द्वानी पहुंचने का कार्यक्रम है। यात्रा को लेकर कांग्रेस पब्लिसिटी कमेटी के अध्यक्ष सुमित हृदयेश ने पत्रकार वार्ता कर कहा कि इस यात्रा के माध्यम से जनता को भाजपा सरकार की नाकामयाबी बतायी जाएंगी और यह यात्रा कोई शक्ति प्रदर्शन नहीं लेकिन जनता के हकों की लड़ाई को लेकर एक ऐतिहासिक यात्रा होगी।

Ad

उन्होंने कहा कि प्रदेश का युवा रोजगार के लिये दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर हैं। प्रदेश में बेरोजगारी की दर भाजपा के शासन में रिकार्ड स्तर तक पहुंच गयी है। सरकार रोजगार सृजित करने में विफल रही है। और तो और बहुत अधिक रिक्तियां होने के बावजूद भी सार्वजनिक क्षेत्र एवं सरकारी नौकरियों को नहीं भरा जा सका है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी के बेस अस्पताल में दो करोड़ रुपये की लागत से बना ICU वॉर्ड बंद

पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस एवं खाद्य तेल की कीमतों में रिकार्ड वृद्धि कर आम आदमी का जीना दूभर कर दिया है। उज्जवला कनेक्शन लेने वाले 99 प्रतिशत लोग सिलेण्डर रिफिल नहीं करा पा रहे है। गरीब आदमी की मदद के लिये कांग्रेस की पूर्ववर्ती सरकार द्वारा लागू की गयी पेंशन आदि योजनाओं को भी सरकार आम जन तक पहुंचाने में विफल रही है।

यह भी पढ़ें 👉  अपर जिलाधिकारी अशोक जोशी ने किया तहसील हल्द्वानी का औचक निरीक्षण

कुमाऊं क्षेत्र के लिये अतिआवश्यक पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार द्वारा स्वीकृत स्व० डा० इन्दिरा हृदयेश के ड्रीम प्रोजेक्ट अर्न्तराज्जीय बस अड्डा एवं चिडिया घर के निर्माण जैसी महत्वपूर्ण योजना को भी सरकार ने ठण्डे बस्ते में डाल कुमाऊं की जनता के साथ घोर अन्याय किया है। प्रदेश की खस्ता हाल सड़कों का हाल सर्वविधित है। आपदा के कारण बन्द हुयी सड़कों के कारण सुदूर पर्वतीय क्षेत्र के लोग बेहाल हैं।

यह भी पढ़ें 👉  विधायक सरिता आर्य ने की भवाली की पेयजल समस्या के समाधान को लेकर बड़ी पहल
Ad
Ad
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments