चीन में दो साल में सबसे अधिक कोरोना के मामले, करोड़ों लोग घरों में बंद

Share this! (ख़बर साझा करें)

न्यूज़ डेस्क (nainilive.com) – दुनिया को कोरोना का कहर देने वाला चीन में आजकल कोरोना विस्फोट हो रहा है. चीन पिछले दो साल में सबसे ज्यादा कोरोना के मामलों से जूझ रहा है. हालांकि सरकारी आंकड़ों के मुताबिक पूरे देश में बमुश्किल रविवार को 3400 कोरोना संक्रमण के नए मामले आए लेकिन उसने दो करोड़ लोगों को घरों के अंदर कैद कर दिया है. परिवहन व्यवस्था से लेकर शहरी आवाजाही पर सख्त पहरा लगा दिया गया है. आंकड़ों के मुताबिक चीन के लगभग 19 प्रांतों में रविवार को 3400 कोरोना के नए मामले सामने आए. इनमें 1800 मामले लक्षण वाले थे. इस कारण देश के दक्षिणी शहर शेनझेन के 1.75 करोड़ लोगों को घरों से बाहर नहीं निकलने की हिदायत दी गई है.

Ad

टेक हब के रूप में मशहूर शेनझेन हांगकांग से सटा हुआ है. हांगकांग में रविवार को 32, 430 नए मामले आए थे लेकिन शेनझेन में सिर्फ 66 नए मामले सामने आए. इसके बावजूद यहां विशेष सतर्कता बरती जा रही और शहर के 1.75 करोड़ आबादी को घरों के अंदर कैद कर दिया गया है.

शनिवार को 1807 नए मामले- इससे पहले शनिवार के पूरे चीन में 1807 कोरोना के नए मामले सामने आए थे. हालांकि दूसरे देशों की तुलना में चीन में कोरोना के बहुत कम नए केसेज आ रहे हैं लेकिन बीजिंग ने इसे व्यापक पैमान पर रोकने के लिए व्यापक रणनीति अपनाने के आदेश दिए हैं. कोरोना के बढ़ते मामले से परेशान चीन अधिकारियों ने ओमिक्रॉन और डेल्टा दोनों को स्थानीय स्तर पर फैलने से रोकने के लिए सख्त व्यवस्था बनाई है.

Ad
Ad
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments