रेलवे की भूमि पर किये गए अतिक्रमण को लेकर कमिश्नर दीपक रावत एवं रेलवे डीआरएम रेलवे आशुतोष पंत के मध्य हुई अहम् बैठक

Share this! (ख़बर साझा करें)

हल्द्वानी ( nainilive.com )- आयुक्त कुमाऊ मंडल नैनीताल श्री दीपक रावत ने आज यहां अपने कार्यालय में उतर रेलवे के क्षेत्रीय प्रबंधक आशुतोष पंत के साथ रेलवे की भूमि पर किये गए अतिक्रमण एवम अवैध कब्जों तथा रेलवे लाइनों एवं रेलवे क्रॉसिंग क्षेत्रों में जंगली जानवरों के साथ हो रही आकस्मिक दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए आवश्यक कदम उठाए जाने को लेकर विचार विमर्श किया गया। इस दौरान आयुक्त श्री रावत ने रेलवे क्रॉसिंग जहां पर पिछले दिनों दो हाथियों की दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी ऐसे क्षेत्रों में पैनी नजर रखते हुए अवैध रूप से बनाए गए रेलवे क्रॉसिंग को तत्काल बंद करने व खटीमा में लेवल लाइन रेलवे क्रॉसिंग निर्माण की जांच करते हुए तेजी से आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए।

Ad
Ad


बैठक में रेलवे के अधिकारियों द्वारा अवगत कराया गया कि रेलवे की जमीन पर हो रहे अतिक्रमण को हटाने के लिए जिला प्रशासन एवं रेलवे आपसी समन्वय बनाकर कार्यों को गति दी जाएगी। साथ ही अवैध रूप से रेलवे की भूमि पर कब्जा हटाने को लेकर भी कार्रवाई की जाएगी। जहां तक जंगली जानवरों की रेलवे ट्रैक पर हो रही दुर्घटनाओं का प्रश्न है इसके लिए रेलवे प्रशासन वन विभाग के साथ मिलकर ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो इसके लिए कार्ययोजना बनाई जाएगी।

image description


इस दौरान आयुक्त ने रेलवे के अधिकारियों को निर्देशित किया कि आगामी बैठक में रणनीति बनाकर रेलवे के मुद्दों का समाधान किया जाएगा। उन्होंने लाल कुआं में अवैध क्रॉसिंग के मामले पर जांच कर आवश्यक कार्यवाही किए जाने की बात कही साथ ही खटीमा में लेवल क्रॉसिंग तत्काल बंद किए जाने को कहा।

Ad
Ad
यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल में कोर्ट जाने के मार्ग अवरुद्ध होने से हुए नाराज वकीलों ने किया चक्का जाम
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments