हल्द्वानी के अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम के अधूरे कार्यों को पूरा करें 6 महीनों में – अभिनव कुमार

Share this! (ख़बर साझा करें)

हल्द्वानी (nainilive.com )- मुख्यमंत्री के विशेष प्रमुख सचिव अभिनव कुमार ने गौलापार स्थित अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम और स्पोर्ट्स काॅम्पलेक्स का निरीक्षण किया। इस दौरान खेल विभाग के अधिकारियों को स्टेडियम निर्माण के अपूर्ण कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने अगले तीन से छः माह के भीतर अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम के अधूरे पड़े कार्यों को पूरा करते हुए खेल गतिविधियों का संचालन की रूपरेखा तैयार करने को कहा, श्री कुमार ने कहा कि हल्द्वानी में यह स्टेडियम और स्पोर्ट्स काॅम्पलेक्स कुमाऊं भर के युवा खिलाड़ियों के लिए वरदान साबित होगा।

Ad
Ad

श्री कुमार ने बताया कि खेल प्रतिभाओं को बढ़ावा देने के लिए सरकार द्वारा लगातार प्रयास किए जा रहे हैं जिससे पहाड़ की प्रतिभाओं को आगे आने का मौका मिले। निरीक्षण दौरान उन्होने कार्यदायी संस्था को क्रिकेट व इंडोर स्टेडियम के हस्तगत के लिये एक माह का अल्टीमेटम देते हुये क्रिकेट स्टेडियम की घास को स्प्रिंकलर से ठीक करने, आवश्यकतानुसार मरम्मत करने के निर्देश दिए। कार्यदायी संस्था द्वारा स्टेडियम में निर्माण का कार्य पूर्ण कर लिया गया है। इंडोर स्टेडियम में बैडमिंटन कोर्ट, जिम्नेजियम , प्रैक्टिस कोर्ट में फ्लोरिंग का कार्य पेयजल निर्माण निगम द्वारा किया जाना है जिसकी कार्यवाही खेल विभाग द्वारा की जा रही है।

image description

उन्होने खेल विभाग के अधिकारियों को स्टेडियम के संचालन के लिए विद्युत संयोजन लेने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान उन्होने कहा कि क्रिकेट व इंडोर स्टेडियम के संचालन, यूजर चार्ज, अनुरक्षण के सम्बन्ध में शासन से पत्राचार किया जाएगा। उन्होने हॉकी कोर्ट के डाईमेंशन (100’60) का स्वयं से माप करते हुए कहा कि वर्तमान में उत्तराखंड के युवा खिलाड़ियों का हॉकी की तरफ काफी रुझान बढ़ा है, युवा प्रतिभाओं को बेहतर अवसर देना जरूरी है जिससे भविष्य में अपना करियर उसी दिशा में ले जा सके।


हैदराबाद की नागार्जुन कंस्ट्रक्शन कम्पनी द्वारा लगभग 38 एकड़ में 173 करोड़ की लागत से निर्मित क्रिकेट व इंडोर स्टेडियम का कार्य पूर्ण कर लिया गया है। स्टेडियम में स्विमिंग पुल, टेबल टेनिस, हॉकी, कृत्रिम रॉक क्लाइम्बिंग, जूडो, जिम्नास्टिक, ताइक्वांडो व 04 बैडमिंटन कोर्ट, 02 बास्केटबॉल, 02 वॉलीबॉल कोर्ट की व्यवस्था है। कार्यदायी संस्था द्वारा स्टेडियम को हस्तगत करने के पश्चात भी अनुबन्ध के अनुसार 1 वर्ष तक अनुरक्षण किया जाएगा।

Ad


निरीक्षण के दौरान डीआईजी नीलेश आनन्द भरणे, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भटट,खेल निदेशक गिरधारी सिह रावत, अपर जिलाधिकारी शिवचरण द्विवेदी, सिटी मजिस्टेट ऋचा सिह, एसपी सिटी हरबंश सिह,संयुक्त निदेशक खेल धर्मेन्द्र प्रकाश भटट, सहायक निदेशक खेल सुरेश पांडेय, जिला खेल अधिकारी राशिका सिद्दीकी, उप क्रीड़ा अधिकारी जानकी कार्की, सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें 👉  कुमाऊं विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो एन के जोशी ने किया दार्शनिक पृष्टभूमि में योग का स्वरूप पुस्तक का विमोचन
Ad
Ad
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments