कोरोना ब्रेकिंग – संसद भवन में कोरोना बेलगाम, 400 कर्मचारी पाए गए कोरोना पॉजिटिव

Share this! (ख़बर साझा करें)

न्यूज़ डेस्क (nainilive.com) – देश की राजधानी दिल्ली में स्थित संसद (Parliament) के करीब 400 कर्मचारी औचक टेस्ट के दौरान कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए गए हैं. राष्ट्रीय राजधानी में नए मामलों के अचानक बढ़ने के मद्देनजर 6-7 जनवरी को औचक परीक्षण किया गया था. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, राज्यसभा सचिवालय के 65, लोकसभा सचिवालय के करीब 200 और संसद में काम करने वाले अन्य 133 लोग 4 से 8 जनवरी के दौरान कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इसी को ध्यान में रखते हुए राज्यसभा के चेयरमैन वेंकैया नायडू (Venkaiya Naidu) ने दिशानिर्देश जारी किए हैं.

Ad

कर्मचारियों की उपस्थिति पर प्रतिबंध

राज्यसभा सचिवालय (Rajya Sabha Secretariat) ने अधिकारियों और कर्मचारियों की उपस्थिति पर प्रतिबंध लगा दिया है. नवीनतम निर्देशों के अनुसार, अवर सचिव/कार्यकारी अधिकारी के पद से नीचे के 50 फीसदी अधिकारियों और कर्मचारियों को इस महीने के अंत तक घर से ही काम करना होगा. वे कुल कर्मचारियों का लगभग 65 फीसदी हैं.

विकलांग और गर्भवती महिलाओं को कार्यालय में उपस्थित होने से छूट दी गई है. सभी आधिकारिक बैठकें वर्चुअली होंगी. राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने निर्देश दिया कि सभी 1300 अधिकारियों और कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट किया जाए. उनका संक्रमण ठीक होने पर कड़ी निगरानी रखी जाए और जरूरत पड़ने पर अस्पताल में भर्ती होने और इलाज में मदद की जाए.

Ad
Ad
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments