देश में 28 हजार के पास पहुंची कोरोना संक्रमितों की संख्या, अब तक 872 की मौत

Share this! (ख़बर साझा करें)

नई दिल्ली ( nainilive.com)- देश में लागू लॉकडाउन के बावजूद लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है. हालांकि ऐसे भी कुछ राज्य और केंद्र शासित प्रदेश हैं, जहां कोरोना के मामले न के बराबर है. इसके अलावा ठीक होने वालों की संख्या भी काफी अच्छी है. ऐसे सात राज्य ऐसे हंै, जहां कुल संक्रमित मरीजों की संख्या सिर्फ 40 है. वहीं सबसे अच्छी बात है कि इन राज्यों में एक भी मौत नहीं हुई है.

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश और राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित कई राज्यों से कोरोना संक्रमितों के नए मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार अब देश में संक्रमितों की संख्या 27,892 हो गई है. वहीं कोरोना से अबतक 872 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि 6185 लोग ठीक भी हुए हैं. 
स्वास्थय मंत्रालय के अनुसार सबसे ज्यादा संक्रमण के मामले और मौत महाराष्ट्र में हुई हैं.

महाराष्ट्र में 342, मध्य प्रदेश में 103, गुजरात में 151, दिल्ली में 54, तमिलनाडु में 24, तेलंगाना में 26, आंध्र प्रदेश में 31, कर्नाटक में 19, उत्तर प्रदेश में 29, पंजाब में 18, पश्चिम बंगाल में 20, राजस्थान में 33, जम्मू-कश्मीर में 6, हरियाणा में 3, केरल में 4, झारखंड में 3, बिहार में 2, असम, हिमाचल प्रदेश, मेघालय और ओडिशा में 1-1 मौत हुई है.

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page