नैनीताल में कोर्ट जाने के मार्ग अवरुद्ध होने से हुए नाराज वकीलों ने किया चक्का जाम

Share this! (ख़बर साझा करें)

न्यूज़ डेस्क , नैनीताल ( nainilive.com )- नैनीताल में कुमाऊं विश्वविद्यालय के सत्रहवें दीक्षांत समारोह की तैयारियों एवं वीआईपी मूवमेंट को लेकर जिला एवं पुलिस प्रशासन की तैयारियों ने जिला न्यायलय एवं हाई कोर्ट के वकीलों के कोर्ट जाने में अवरोध पैदा कर दिया। इससे नाराज वकीलों ने तल्लीताल डाँठ पर एकत्रित होकर रोड को जाम कर दिया , जिससे भरे सीजन में अव्यवस्था फ़ैल गयी। हल्द्वानी रोड , भवाली रोड सहित माल रोड में लंबा जाम लग गया।

Ad

नाराज वकीलों का आरोप था कि वीआईपी मूवमेंट के चलते 10 -15 मिनट को मार्ग बंद रखना समझ में आता है , लेकिन इसके चलते पूरे मार्ग को दीर्घावधि के लिए बंद रखना कहाँ तक न्यायोचित है। मीडिआ से बात करते हुए अध्यक्ष नीरज साह ने इसे जिला प्रशासन का तानाशाही रवैया करार दे डाला और वादकारियों और वकीलों को न्याय के मंदिर में जाने से रोकने को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। उन्होंने वीआईपी प्रोटोकॉल की आड़ में जिला प्रशासन के इस रवैये पर भी प्रश्न चिन्ह उठाये। इस दौरान जिला एवं हाई कोर्ट बार के अनेकों वकील जिला एवं पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए वहां को रोक कर जाम लगा दिया।

Ad

घटना की सूचना मिलते ही तुरंत मौके पर पुलिस क्षेत्राधिकारी संदीप नेगी , तल्लीताल थानाध्यक्ष रोहिताश सिंह सागर ने पहुँच कर नाराज वकीलों को समझाने का प्रयास किया , लेकिन नाराज वकील नहीं माने और एसएसपी नैनीताल को मौके पर बुलाने की मांग करने लगे। एसएसपी नैनीताल के मौके पर पहुँचने के बाद नाराज वकीलों से हुई वार्ता का सार्थक परिणाम निकला और एसएसपी नैनीताल पंकज भट्ट के आह्वान पर वकीलों ने जाम को भी खुलवा दिया। एसएसपी नैनीताल ने वकीलों को आज सायं ही कार्यालय में बुलाकर जिला ट्रैफिक प्लान में संसोधन के लिए सुझाव देने और वकीलों की कारों एवं वाहनों में विशेष स्टीकर भी लगाने का सुझाव दिया , जिसे सभी द्वारा मान लिया गया।

यह भी पढ़ें 👉  बेरोजगार युवकों से दलाली करने वालों के विरुद्ध होगी कार्रवाई

तकरीबन 1 घंटे चले इस हाई वोल्टेज ड्रामे के बीच जाम में फसी 2 एम्बुलेंसों को निकालने में वकीलों ने विशेष सहृदयता दिखाते हुए जाम मार्ग से रास्ता बनवाया जिससे एम्बुलेंसों को तत्काल अस्पताल पहुंचाया जा सका। इस अवसर पर जिला बार नैनीताल के अध्यक्ष नीरज साह , पूर्व अध्यक्ष हरी शंकर कंसल , डीजीसी क्राइम सुशील कुमार शर्मा , एडीजीसी क्राइम राम सिंह रौतेला , हाई कोर्ट नैनीताल की वरिष्ठ अधिवक्ता पुष्पा जोशी , अधिवक्ता दयाकृष्ण पोखरिया , मनीष जोशी , संजय सुयाल, प्रदीप परगाई , सुभाष जोशी , पंकज कुमार सहित दर्जनों की संख्या में अधिवक्ता उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी शहर में ट्रैफिक लाइट बनी शोपीस
Ad
Ad
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments