डीएम धीराज गर्ब्याल की पहल पर ट्रांसपोर्ट नगर में जल्द बनेगा बहुमंजिला शॉपिंग काम्पलैक्स

Share this! (ख़बर साझा करें)

न्यूज़ डेस्क , हल्द्वानी ( nainilive.com ) – ट्रान्सपोर्टरों की सुविधा हेतु ट्रान्सपोर्ट नगर हल्द्वानी में स्ट्रीट लाइट, पार्किंग, आधुनिक शौचालय,सीसी टीवी कैमरे, डेªनेज व्यवस्था के साथ ही बहुमंजिला शॉपिंग काम्पलैक्स बनाया जायेगा।


जिलाधिकारी श्री धीराज सिह गर्ब्याल की अध्यक्षता मे लगभग चार साल बाद ट्रान्सपोर्ट नगर परियोजना की बैठक सर्किट हाउस मे आयोजित हुई। जिसमें ट्रान्सपोर्टरों की सुविधा हेतु कई महत्वपूर्ण निर्णय लिये गये। बैठक मे निर्णय लिया गया कि नगर निगम के माध्यम से ट्रान्सपोर्ट नगर में लगभग 150 स्ट्रीट लाइट शीघ्र लगाई जायेंगी। जिलाधिकारी ने कहा कि स्ट्रीट लाइट लगाने के साथ ही उसकी नियमित मरम्मत एव ंरखरखाव आदि अति महत्वपूर्ण है, इसलिए स्ट्रीट लाईट की मरम्मत एवं रखरखाव नगर निगम द्वारा की जायेगी, जिसके बिल का भुगतान यातायात परियोजना से किया जायेगा। यातायात नगर मे व्यवसायिक गतिविधियों को सुगमता से किये जाने तथा ट्रान्सपोर्ट व्यवसायियो व जनता की सुविधा हेतु पार्किंग के साथ ही बहुमंजिला शॉपिंग काम्पलैक्स बनाया जायेगा। जिसमें शॉपिंग मॉल के साथ ही मल्टीफ्लैक्स की व्यवस्स्था भी रहेगी। इससे जहां यातायात नगर के व्यवसायियों सम्बन्धित जनता को सुविधा प्राप्त होगी वही दूसरी ओर यातायात नगर परियोजना की आय मे भी वृद्वि होगी व व्यवसायिक गतिविधियों कंे विकेन्द्रीकरण से शहर पर जनसंख्या वाहनों एवं व्यवसायिक गतिविधियो का दबाव भी कम होगा साथ ही शहर मे यातायात जाम की समस्या का निस्तारण होगा।

यह भी पढ़ें 👉  एक महीने से लापता व्यवसायी पवन कन्याल का यहां मिला शव

जिलाधिकारी ने जिला विकास प्राधिकरण को एक माह के भीतर बहुमंजिला शापिंग काम्पलैक्स एवं भूतल पार्किंग आंगणन के साथ ही नक्शा प्रस्ताव प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। यातायात नगर मे ट्रकों की पांिर्कग व्यवस्था भी बनाई जायेगी साथ ही ट्रक पार्किंग का प्रतिदिन 50 रूपये की दर से शुल्क निर्धारित किया गया व यातायात नगर में लम्बे समय से अवैध रूप से खडे वाहनों के स्वामियो को नोटिस जारी किया जाए जो नही हटाते है तो उनकी नीलामी कराने के निर्देश जिलाधिकारी ने सिटी मजिस्टेट को दिये। ट्रान्सपोर्ट नगर में बाहर से मैकेनिक का कार्य कर रहे मैकेनिकों से सौ रूपये प्रतिदिन निर्धारित दर से तहबाजारी लिया जायेगा।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर : 21 सितंबर से खुलेंगे कक्षा 1 से 5 तक के स्कूल

जिलाधिकारी ने ट्रान्सपोर्ट नगर में वर्तमान मे रिक्त भूखण्डों का पुनः आवंटन किये जाने के निर्देश भी दिये। यातायात नगर मे ट्रान्सपोर्ट व्यवसाय एवं उनसे जुडे लोगो को शौचालय की परेशानी को देखते हुये ट्रान्सपोर्ट नगर में आधुनिक शौचालय निर्माण किया जायेगा साथ ही पानी की निकासी हेतु ड्रेनेज व्यवस्था सुनिश्चित करने हेतु अधिशासी अभियन्ता जलनिगम एवं जलसंस्थान संयुक्त रूप से तकनीकी निरीक्षण कर शीघ्र रिपोर्ट देंगे। यातायात नगर में व्यवसायिक गतिविधियां होने के कारण व्यवसायियों एवं अन्य लोगो की आवाजाही बनी रहती है जिससे असामाजिक तत्वों एवं अवांछित गतिविधियो की सम्भावना बनी रहती है इस हेतु यातायात नगर मे सुरक्षा हेतु तीनो गेटों पर सीसीटीवी कैमरो के साथ ही पीआरडी जवानो की तैनाती भी की जायेगी।

यह भी पढ़ें 👉  पत्रकारों से वादाखिलाफी पर उत्तराखंड सरकार को घेरेगी डब्ल्यूजेआई


महापौर डा0 जोगेन्द्र पाल सिह रौतेला ने कहा कि यातायात नगर मे रिक्त भूखण्डों के आवंटन में वहां पर कार्य कर रहे जिनके पास कोई भूखण्ड नही है उनको प्राथमिकता दी जाए साथ ही उन्होने जिलाधिकारी से प्रत्येक माह यातायात नगर परियोजना की बैठक करने का आग्रह किया। जिस पर जिलाधिकारी ने कहा कि एक माह में फिर यातायात नगर परियोजना के कार्यो की समीक्षा की जायेगी।


बैठक में मेयर डा0 जोगेन्द्र पाल सिह रौतेला,प्रबन्ध निदेशक केएमवीएन नरेन्द्र सिह भण्डारी, नगर आयुक्त सीए मर्तोलिया,अपर जिलाधिकारी अशोक जोशी, सचिव डीडीए पंकज उपाध्याय, सिटी मजिस्टेट ऋचा सिह, उपजिलाधिकारी मनीष कुमार, अधिशासी अभियन्ता लोनिवि अशोक कुमार, जलसंस्थान एके श्रीवास्तव के अलावा ट्रान्सपोर्टर इन्द्र कुमार भुटानी, जीत सिह सेठी, प्रदीप सबरवाल, दर्शन खेतवाल, केएन शर्मा आदि मौजूद थे।

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments