भीमताल की श्रद्धा संस्था ने देवदूत बन करी कोरोना काल में लोगों की मदद

Share this! (ख़बर साझा करें)

न्यूज़ डेस्क , भीमताल ( nainilive.com) – कोरोना काल में जहां एक तरफ लोग संक्रमण के कारण परेशान हैं वहीं इलाज के लिए दवाइयों और अन्य जरूरी सामान की उपलब्धता न हो पाने से भी जूझ रहे हैं । समाज का एक वर्ग ऐसा भी है , जो इस आपदा को अवसर में देख मुनाफाखोरी में लगा है , तो ऐसे भी लोग हैं , जिन्होंने इसे दूसरों की सहायता करने का उद्देश्य बनाया है । ऐसे ही एक संस्था है , भीमताल में श्रद्धा संस्था , जिसका उद्देश्य मानव मात्र की सेवा करना है ।

कुमाऊं विवि के असिस्टेंट प्रोफेसर और छात्रों द्वारा बनाई संस्था श्रद्धा के स्वयंसेवक कोरोना काल में कई लोगों की सेवा में तत्पर रहे हैं। संस्था के सचिव डॉ. आशीष बिष्ट ने बताया कि कोरोना की दूसरी लहर में संस्था ने कई लोगों को जरूरी सुविधाएं मुहैया कराई है। अप्रैल माह के मध्य से अभी तक संस्था ने भीमताल हल्द्वानी रुद्रपुर काशीपुर मुरादाबाद एवं अन्य स्थानों पर अपने स्वयंसेवकों की मदद से लोगों को जरूरी सुविधाएं जैसे कि अस्पतालों में बेड दवाइयां एवं प्लाज्मा पहुंचाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। पिछले 3 हफ्तों में संस्था ने लगभग 2 दर्जन से अधिक लोगों को प्लाज्मा मुहैया कराया है वही करीब करीब 100 परिवारों से अधिक लोगों को जरूरत का सामान राशन आदि पहुंचाने में मदद की है।

यह भी पढ़ें 👉  कुमाऊँ विश्वविद्यालय के सर जे० सी० बोस परिसर स्थित फार्मेसी विभाग में बी० फार्म पाठ्यक्रम में प्रवेश हेतु योग्यता सूचकांक जारी

संस्था से ही जुड़े सदस्य रोहित चतुर्वेदी, मुकेश लाल शाह, आशीष, आयुष बगौली जो खुद कोरोना से जंग लड़ चुके थे प्लाजमा देने के लिए आगे आए। स्वयं सेवकों की एक टोली बनाई गई जिसमें विपुल शाह, आशीष नौला, कुणाल पांडे, लतिका, रुचिका, पूर्णिमा, पवन, जसप्रीत, वरुण सेहरावत, निखिल, अक्षय, आकाश, मयंक, अमित, उपासना, सुप्रिया, हैप्पी, अमन ने लोगों की मदद की। प्लाज्मा देने वालों को घर से ब्लड बैंक तक लाने एवं छोड़ने की व्यवस्था भी की। टीम का संचालन अभिनव सचदेवा, रोहित चतुर्वेदी एवं भीमताल के मेहरागांव वार्ड के सभासद नीरज द्वारा किया गया। श्रद्धा संस्था ने इस कार्य के लिए अन्य संस्थाओं से मिले सहयोग के लिए भी उनका आभार जताया है।संस्था सचिव डॉ आशीष बिष्ट ने कोरोना काल में वैक्सीन के लिए जा रहे लोगों से अपील की है , की वह वैक्सीन लगवाने से पहले अपना रक्तदान अवश्य करें। इस संकट के काल में वैक्सीनशन के दौरान ब्लड बैंक में खून की कमी हो गयी है, जो जरूरत के समय किसी की मदद आ सकती है ।

यह भी पढ़ें 👉  सेना जीडी भर्ती के लिए युवाओं में दिखा जोश
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments