हल्द्वानी के मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र बनभूलपुरा में 80 प्रतिशत लोगों को लगी कोविड वैक्सीन की पहली डोज, 40 प्रतिशत को लगी दूसरी डोज़

Ad
Share this! (ख़बर साझा करें)

न्यूज़ डेस्क , हल्द्वानी ( nainilive.com )- शहर के मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र बनभूलपुरा में 80 प्रतिशत लोगों को कोविड वैक्सीन की पहली डोज लगाई जा चुकी है। 56 हजार से ज्यादा वैक्सीन बनभूलपुरा क्षेत्र में लग चुकी हैं। 40 फीसदी लोगों को दूसरी डोज लगाई जा चुकी है। वैक्सीनेशन के इस आंकड़े के बारे में जानकारी देते हुए अल्पसंख्यक आयोग के उपाध्यक्ष दर्जा राज्यमंत्री मजहर नईम नवाब ने बताया कि विपक्ष ने बहुत कोशिश की थी कि मुस्लिम समाज में भ्रम फैलाकर वैक्सीनेशन ना होने दिया जाए लेकिन सरकार, प्रशासनऔर स्वास्थ्य विभाग की कार्यप्रणाली ने कांग्रेस जैसे दलों के मंसूबों पर पानी फेर दिया। प्रेस को जारी बयान में श्री नवाब ने कहा कि 27 मई 2021 को अल्पसंख्यक मुस्लिम क्षेत्रों में वैक्सीन के कैंप लगाने के लिए उनकी ओर से जिलाधिकारी नैनीताल, हरिद्वार, उधमसिंह नगर, देहरादून को पत्र प्रेषित किया गया था।


जिसपर प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने तुरंत एक्षन लिया और मुस्लिम इलाकों में वैक्सीनेशन काम में तेज़ी लाई गयी। जिसका नतीजा आज सबके सामने है। श्री नवाब ने बताया कि शुरू शुरू में कैंप में वैैक्सीन लगवाने के लिए बहुत ही कम लोग पहुंचे लेकिन जैसे ही हमने उलेमाओं तथा पार्शदों और स्थानीय जनप्रतिनिधियों को विश्वास में लेकर मुहिम छेड़ी तो सफलता मिलती गयी। मदरसों, स्कूलों में मुफ्त वैक्सीनेशन कैंप सफल रहे। श्री नवाब ने विपक्षी दल कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वो वैक्सीन को लेकर मुस्लिम समाज में भ्रम फैलाने का काम करती चली आई जिसमें यह आंकड़े बताते हैं कि उसे अपनी इस हरकत के लिए मुंह की खानी पड़ी है। कोरोना जैसी महामारी में भी कांग्रेस राजनीतिक रोटियां सेकने से बाज़ नहीं आई।

यह भी पढ़ें 👉  तीन दिन नहीं चलेगी देहरादून एक्सप्रेस

श्री नवाब ने बताया कि हर आम नागरिक को स्वास्थ्य सुविधाओं के प्रति केन्द्र और प्रदेश सरकार गंभीर है। प्रदेश के चार जनपदों देहरादून, हरिद्वार, उधमसिंह नगर और नैनीताल के मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में 80 प्रतिशत वैक्सीनेशन हो चुका है। श्री नवाब ने बताया कि जनस्वास्थ्य के प्रति गंभीर प्रदेश सरकार निरंतर निशुल्क चिकित्सा शिविरों का आयोजन कर रही है। जिसके क्रम में आज नगर निगम के वार्ड 14 में कैंप आयोजित किया गया जिसमें इलाज के साथ ही मुफ्त दवाएं भी लोगों को दी गयीं।

यह भी पढ़ें 👉  नदी को जानो’ प्रतियोगिता के विजेताओं को एक लाख तक का पुरस्कार देगी आरएफआर फाउंडेशन
Ad
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments