भगत ने विकास कार्य गिनाते हुए विरोधियों का दिया जवाब

कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत ने अधिकारियों को लगाई फटकार, ठेकेदार को नोटिस

कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत ने अधिकारियों को लगाई फटकार, ठेकेदार को नोटिस

Ad
Share this! (ख़बर साझा करें)

न्यूज़ डेस्क, हल्द्वानी ( nainilive.com )- कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत ने मीडिया में बयान जारी करते हुए कहा कि उत्तराखंड राज्य के यशस्वी मुख्यमंत्री के नैनीताल दौरे के दौरान 4531 लाख की 38 योजनाओं शिलान्यास कार्यक्रम से हालांकि जनता तो संतुष्ट है लेकिन हल्द्वानी और कालाढूंगी विधानसभा से खुद को उम्मीदवार की श्रेणी में शामिल करवाने की चाहत में कुछ लोगो द्वारा मीडिया में बयान जारी कर खुद को चर्चाओं में लाने का प्रयास मात्र किया जा रहा है। वो एक कहावत है खुद को मशहूर करना हो तो किसी बड़ी शख्सियत की आलोचना कर दीजिए, बस इसी मकसद से आगामी विधानसभा चुनावों में प्रत्याशी बनने की चाहत रखने वाले कांग्रेसी कार्यकर्ता तथ्यहीन बयानबाजी कर स्वयं को चर्चाओं में लाने की कोशिश कर रहे हैं, उनको विकास कार्य से कोई लेना देना नही है बल्कि उन्हें सिर्फ और सिर्फ अपनी उम्मीदवारी साबित करनी है।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल में भारी बारिश से वीरभट्टी पुल के पास सड़क पर आया मलबा

कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत ने कहा इस सब के बावजूद अगर फिर भी बात निकली है तो दूर तलक जानी चाहिए, तथाकथित बयानवीरों की जानकारी के लिए बता देना चाहता हूँ कि अकेले कालाढूंगी विधानसभा में दिनांक तक 8268.07 लाख की लागत के स्वीकृत कार्यो में से अभी तक 150 किलोमीटर की सड़कों का निमार्ण कार्य पूरा हो चुका है, जिसमें राज्य योजना की 81 सड़को का कार्य, राज्य योजना प्रथम चरण के 3 सड़को का कार्य, विधायक निधि की 5 सड़कों का कार्य, खनिज फाउंडेशन की 13 सड़कों का कार्य, जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण से 20 सड़कों का कार्य शामिल है। कुल 122 कार्य योजनाओ में से 62 का निर्माण पूरा हो चुका है, जबकि 14 कार्य प्रगति पर हैं और 46 कार्यो की निविदा प्रक्रिया गतिमान है।

इसके अलावा 27 करोड़ की लागत से पनचक्की चौराहे से चौफुला, कठघरिया होते हुए कमलुवागंजा चौराहे तक नहर कवरिंग का 8.2 किलोमीटर लंबी और 7 मीटर चौड़ी टू लेन सड़क का कार्य जिसका प्रथम चरण का 1.3 किलोमीटर का कार्य चम्बल पुल से चौफुला चौराहे तक प्रगति पर है। इतना ही नही चौफुला चौराहे से ऊँचापुल चौराहे होते हुए तीन मूर्ति मंदिर तक नहर कवरिंग का कार्य भी स्वीकृत है, जिसका साशनादेश प्राप्त होते ही टेंडर प्रक्रिया सितंबर माह से शुरू कर दी जाएगी। इतना ही नही 107.92 लाख की लागत से कोटाबाग में 5.296 किलोमीटर लंबी धमोला नहर एवं हेड जुर्णोद्धार का कार्य प्रगति पर है। कालाढूंगी में मैथिसाह नाले पर 4 करोड़ की लागत से बन रहे पुल को अक्टूबर माह तक तैयार कर जनता के लिए पूर्ण रूप से खोल दिया जाएगा। वही रामनगर रोड पर करकट नाले पर बन रहे पुल को भी दिसंबर माह तक पूर्ण कर लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखण्ड पूर्ण रूप से पात्र लाभार्थियों को कोविड-19 वैक्सीन की प्रथम डोज लगाये जाने वाला राज्य बना

ऐसे में जिन लोगो की सरकार ने अपने कार्यकाल में विकास की एक ईंट नही रखी वो भाजपा के शासन काल के विकास कार्यो पर चर्चा कर खुद की नेतागिरी चमकाने का काम कर रहे हैं, आम जनता को आभाष है कोविड संक्रमण के बावजूद भाजपा सरकार ने विकास कार्यों को प्रभावित नही होने दिया। मीडिया में बयानबाजी करने वाली पार्टी को आगामी विधानसभा चुनावों में जनता आइना दिखा देगी।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल में भारी बारिश , डीएसबी के केपी गर्ल्स हॉस्टल में हुआ भारी भूस्खलन
Ad
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments