अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर 103 साल की मान कौर को राष्ट्रपति ने दिया नारी शक्ति पुरस्कार

Share this! (ख़बर साझा करें)

नई दिल्ली ( nainilive.com )- राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राष्ट्रपति भवन में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर नारी शक्ति पुरस्कार से विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय काम करने वाली महिलाओं को सम्मानित किया. इसके साथ ही पीएम मोदी ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की बधाई दी और कहा हम अपनी नारी शक्ति की भावना और उपलब्धियों को सलाम करते हैं.

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि जैसा कि मैंने कुछ दिन पहले कहा था कि मैं सोशल मीडिया अकाउंट बंद कर रहा हूं. सात महिलाएं अपनी जीवन से जुड़ी कहानियां साझा करेंगी और मेरे सोशल मीडिया अकाउंट से आप लोगों से साथ बातचीत करेंगी.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भारतीय वायुसेना की पहली महिला फाइटर पायलट मोहना जीतवाल, अवनी चतुर्वेदी, भावना कंठ, एथलेटिक्स में नाम रोशन करने वाली 103 साल की मान कौर को और बिहार की बीना देवी को नारी शक्ति पुरस्कार प्रदान किया. बीना देवी को मशरूम की खेती में उल्लेखनीय काम करने के लिए यह पुरस्कार दिया. उनके मशरुम महिला के रूप में जाना जाता है.

सरकार ने ट्वीटर अकाउंट पर गृहिणी फाल्गुनी की कहानी शेयर की और बताया कि गृहिणी फाल्गुनी दोषी ने जरूरतमंदों के लिए व्हीलचेयर, वॉकर, अस्पताल के बेड, बैसाखी आदि उपकरणों की आसान पहुंच के लिए एक रास्ता निकाला और उन्हें प्रतिदिन कम से कम क्रद्ग.1 से लेकर रु 5 तक के लिए किराए पर देने का काम प्रारंभ किया है.

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page