अफगानिस्तान में सुरक्षाबलों का क्लीनअप अभियान, 24 आतंकवादियों की मौत

Share this! (ख़बर साझा करें)

काबुल (अफगानिस्तान) ( nainilive.com)- अफगानिस्तान के उत्तरी प्रांत जोवजन में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों दोनों पक्षों के बीच हुए सशस्त्र संघर्ष में अफगान सुरक्षा बलों के दो सदस्य मारे गए हैं. वहीं इस कार्रवाई में 24 आतंकवादियों को भी मार गिराया है. इसकी पुष्टि प्रांतीय सरकार ने शनिवार को की थी. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, दार्जब जिले में शुक्रवार रात अफगान सुरक्षा बलों द्वारा एक क्लिनअप अभियान दौरान झड़पें हुईं और 16 आतंकवादी घायल हो गए.

तालिबान ने नहीं की कोई टिप्पणी

इस अभियान में मारे गए आठ आतंकवादी तालिबान के कमांडो बल सारा काटा के थे. सेना के प्रवक्ता ने कहा कि संघर्ष के दौरान किसी भी नागरिक को चोट नहीं पहुंची. हालांकि, अभी तक तालिबान ने इस रिपोर्ट पर कोई टिप्पणी नहीं की है. गौरतलब है कि इससे पहले 19 नवंबर को भी उत्तरी कुंदुज प्रांत में अफगान वायुसेना ने हवाई हमला कर तालिबान के डिविजनल कमांडर सहित कम से कम 14 आतंवादियों को मौत के घाट उतारा था. मारे गए आतंकवादी में प्रमुख स्थानीय कमांडर हमजा के नाम से लोकप्रिय एजातुल्ला और उसके दो करीबी सहयोगी भी शामिल हैं. बयान में ये भी कहा गया था कि मारे गए आतंकवादियों में सरकार विरोधी गतिविधियों में शामिल रहे आतंकवादी भी है. इन्होंने इमारत, सैन्य कम्पउंड और अन्य र्वजनित इमारतों पर हमले किए हैं.

इससे पहले भी अफगानिस्तान काबुल प्रांत में सुरक्षाबलों के एक ऑपरेशन में करीब तीन तालिबानी आतंकवादियों को मार गिराया था. आतंकवादियों को मारे जाने के बाद हथियार भी जब्त किए गए थे. साथ ही बराक-ए-बराक जिले के शाना कला गांव में सुरक्षाबलों के एक ऑपरेशन में तालिबान के पांच सदस्यों को मार दिया गया था. वहीं, अफगानिस्तान में तालिबान लगातार सेना पर हमला करते रहते हैं. कुछ दिन पहले देश के उत्तरी प्रांत बल्ख में तालिबान के हमले में एक कमांडर चार पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी. इस दौरान कई लोग घायल भी हुए थे.

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page