कोरोना की चेतावनी के बावजूद इंडोनेशिया के वन्यजीव बाजार में बिक रहे चमगादड़, चूहे और सांप

Share this! (ख़बर साझा करें)

इंडोनेशिया (nainilive.com) वन्यजीवों के लिए मशहूर एक इंडोनेशियाई बाजार में अब भी चमगादड़, चूहे और सांपों की बिक्री हो रही है जबकि कोरोना वायरस के प्रसार को देखते हुए सरकार ने ऐसा नहीं करने का अनुरोध किया था. सुलावेसी द्वीप के टोमोहॉन मांस बाजार में विक्रेताओं का कहना है कि उनके कारोबार में तेजी है और खासी संख्या में उत्सुक पर्यटक आ रहे हैं. हालांकि पशु अधिकार कार्यकर्ता इससे नाराज हैं.

एक विक्रेता के अनुसार चमगादड़ों की कीमतें अब भी बढ़ रही हैं और यह 60 हजार रूपैया (4.40 अमेरिकी डॉलर) प्रति किलोग्राम तक पहुंच गयी है. विक्रेता के अनुसार वह हर दिन 40 से 60 किलाग्राम के बीच चमगादड़ बेच रहा है. वायरस के कारण इसकी बिक्री प्रभावित नहीं हुयी है. रेस्तरां चलाने वाली एक महिला के अनुसार ग्राहकों की संख्या में कोई कमी नहीं आयी है. उसने हालांकि कहा कि अगर सही तरीके से नहीं पकाया गया तो यह खतरनाक हो सकता है. हम इसे पूरा पकाते हैं, इसलिए ग्राहकों की संख्या में कमी नहीं आयी है.

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page