जिलाधिकारी अल्मोड़ा ने किया रानीखेत का दौरा , कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद से अलर्ट पर है प्रशासन

Share this! (ख़बर साझा करें)

अल्मोड़ा (nainilive.com)- विगत 05 अप्रैल को रानीखेत में कोरोना पाजेटिव केस मिलने से प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी अलर्ट मोड पर है। संवेदनशीलता को देखते हुए जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पी0एन0 मीणा ने आज रानीखेत स्थित सुदामापुरी, लोअर खड़ी बाजार मोहल्ला व कुरेशियन मुहल्लों का दौरा किया। उपरोक्त कालोनियों को विगत दिवस ही प्रशासन द्वारा सील कर दिया गया था। जिलाधिकारी ने कहा कि उक्त कालोनियों में रहने वाले निवासियों के नियमित स्वास्थ्य परीक्षण हेतु 04 टीमे परीक्षण हेतु बनायी गयी है जो इन कालोनियों में निवासरत् लोगो का परीक्षण कर रही है। उन्होंने कहा कि उक्त कालोनियों को सेनेटाइज किया जा रहा है इसके लिए उन्होंने उपजिलाधिकारी को मानिटरिंग करने के निर्देश दिये। कालोनियों में निवासरत् लोगो को किसी प्रकार की असुविधा न हो इसके लिए राशन आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश उपजिलाधिकारी को दिये। उन्होंने कहा कि लोग स्वयं जागरूक होकर प्रशासन का सहयोग करे साथ ही इस तरह के कोई भी लक्षण पाये जाने पर स्वयं आगे आकर अपनी जाॅच करा लें।


जिलाधिकारी ने कहा कि सामाजिक दूरी का पालन इस समय अति आवश्यक है किसी भी प्रकार की अफवाहों से बचें और ऐसी अफवाहों पर ध्यान न दिया जाय। जिलाधिकारी ने कहा कि सोशल मीडिया पर चल रही अफवाहों पर भी ध्यान न दिया जाय. किसी व्यक्ति द्वारा सोशल मीडिया पर अनावश्यक अफवाह फैलायी जाती है तो उसके विरूद्व कड़ी कार्यवाही की जायेगी। जिलाधिकारी ने बताया कि ऐहतियातन 03 अन्य लोगो को भी संस्थागत क्वारंटाइन किया गया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि पुलिस प्रशासन द्वारा सभी लोगो पर पैनी निगाह रखी जा रही है जिससे टीम भावना बनी रहे। इस दौरान उपजिलाधिकारी अभय प्रताप सिंह, अधिशासी अधिकारी कैण्ट बोर्ड अभिषेक आजाद, उप निबन्धक श्रीकान्त, पुलिस क्षेत्राधिकारी तपेश कुमार, पीएमएस0 डा0 डी0एस0 नेई आदि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें 👉  जनहित संस्था नैनीताल ने किया सदभावना भोज कार्यक्रम का आयोजन
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page