जिलाधिकारी सविन बंसल ने बच्चों से किया वादा निभाया, वन विभाग की टीम ने नवोदय विद्यालय में पकड़े बन्दर

Share this! (ख़बर साझा करें)

नैनीताल (nainilive.com)- बीते रोज सुयालबाडी (गरमपानी) स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में जिलाधिकारी सविन बंसल ने निरीक्षण किया था। निरीक्षण के दौरान विद्यालय के छात्र-छात्राओं तथा अभिभावकों ने बताया कि स्कूल के आसपास घने जंगल से बडी संख्या मे बन्दर आकर बच्चोें पर हमला करते है, विद्यालय मे बन्दरों का आतंक है जिसकी वजह से बच्चे डरे रहते तथा कई बार बन्दरों के हमले से बच्चे चोटिल व घायल भी हो चुके है। इस बात को जिलाधिकारी श्री बंसल जो कि नवोदय विद्यालय के अध्यक्ष भी है, ने अभिभावकों को आश्वासन दिया था कि जल्द ही वन महकमे की टीम बन्दरों को पकडने के लिए भेजी जायेगी।


जिलाधिकारी के आदेशों का असर यह हुआ कि प्रभागीय वनाधिकारी दिनकर तिवारी के नेतृत्व में वन महकमे की टीम ने सुयालबाडी नवोदय विद्यालय पहंुचकर बन्दरों को पकडने के लिए वन विभाग ने पिंजरे लगाये कडी मशक्कत के बाद 15 बन्दरों को वनविभाग की टीम ने पिंजरे मे कैद कर लिया। डीएफओ श्री तिवारी ने बताया कि एक सप्ताह के बाद टीम नवोदय विद्यालय जाकर बन्दरों को पकडने का कार्य करेगी। जिलाधिकारी श्री बंसल की इस पहल से विद्यालय के बच्चों एवं स्टाफ ने राहत महसूस किया।

यह भी पढ़ें 👉  खुले में कूड़ा जलाया तो होगा भारतीय वन अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज -डीएम वंदना सिंह
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page