जिलाधिकारी सविन बंसल ने मौके पर ही किया फरियादियों की समस्याओं का निस्तारण

Share this! (ख़बर साझा करें)

हल्द्वानी (nainilive.com )- जिलाधिकारी सविन बंसल ने शनिवार को कैम्प कार्यालय में फरियादियों की समस्याएं सुनी तथा अधिकांश समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण किया। फरियादियों ने बिजली, पानी, ईलाज एवं आर्थिक सहायता, भूमि की नाप जोख, सड़क, शस्त्र लाइसन्स नवीनीकरण,शिक्षकों की तैनाती आदि से सम्बन्धित 69 से अधिक समस्याएं एवं शिकायतें दर्ज हुई।


शिविर कार्यालय में कालाढूगी निवासी आनन्द बल्लभ ने पत्नी के उपचार, ओखलकाण्डा निवासी रघुवर दत्त ने पत्नी की बीमारी इलाज व हल्दूचैड निवासी राधा देवी ने उनकी बेटी के उपचार हेतु सहायता की मांग की जिस पर जिलाधिकरी श्री बंसल ने मुख्य मंत्री विवेकाधीन कोष हेतु भेजने से निर्देश दिये। आजाद नगर निवासी सुलेमान ने विद्युत बिल शमन का अनुरोध जिलाधिकारी से किया। हरिपुर नायक निवासी गोपाल दत्त ने ग्राम पसतौला में उनकी हिस्से की भूमि को सह खाते दारो द्वारा फर्जी तरीके से हड़पने व अपने नाम कर अवैध निर्माण करने की शिकायत की जिस पर जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी से जांच के निर्देश दिये। ग्राम मटेला धारी निवासी जमन सिंह ने भूमिधारी भूमि बटवारा कराने का अनुरोध किया जिस पर जिलाधिकारी ने प्रभारी अधिकारी से भूमि की अमीन- पटवारी द्वारा भूमि नापकर बटवारा कराने के निर्देश दिये।

यह भी पढ़ें 👉  डीएसबी परिसर नैनीताल में एनएसएस ने किया रक्तदान शिविर का आयोजन

दुदली, बबियाड,सरना,गुनियालेख निवासियो द्वारा बैक आॅफ बडौदा की च्यूरीगाड़ शाखा में सुचारू इंटरनेट व्यवस्था , पेयजल, शौचालय,बैठने की सुविधा न होने पर दूसरी जगह शिफ्ट कराने की मांग रखी। ऐस बाग हल्द्वानी निवासी मदन लाल अग्रवाल द्वारा स्वाथ्य खराब होने के कारण कैलाश नंधौर नदी में खनन हेतु वाहन पंजीकृत नही करा पाये उनका वाहन नंधौर नदी में पंजीकृत कराने हेतु नवीनीकरण फार्म जमा कराने का अनुरोध किया। जिस पर जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी को क्षेत्रीय समिति में प्रकरण को रखने निर्देश दिये।

यह भी पढ़ें 👉  कुमाऊं विश्वविद्यालय के एलुमनी सेल एवम आईक्यूएसी द्वारा कुलपति एवम अभिवावक के मध्य आयोजित हुआ ऑनलाइन माध्यम से संवाद


शिविर में सिटी मजिस्टेट प्रत्यूष सिह, नगर आयुक्त सीएस मर्तोलिया, उपजिलाधिकारी विवेक राय, अधिशासी अभियंता जल संस्थान विशाल सक्सेना, विद्युत डीके जोशी,मुख्य शिक्षा अधिकारी केके गुप्ता,जिला प्रोवेजन अधिकारी व्योमा जैन, जिला कार्यक्रम अधिकारी अनुलेखा बिष्ट, जिला समाज कल्याण अधिकारी अमन अनिरूद्ध के अलावा अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद थे।

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page