टैक्स न भरने पर बीएमसी का जबरदस्त ऐक्शन, जब्त किए 2 हेलिकॉप्टर

Share this! (ख़बर साझा करें)

मुंबई (nainilive.com) – प्रॉपर्टी टैक्स न भरने पर बीएमसी द्वारा हेलिकॉप्टर जब्त करने से बाकी बकायादारों में दहशत पैदा हो गई है. इतनी बड़ी कार्रवाई बीएमसी ने शायद पहली बार की है. गौरतलब है कि प्रॉपर्टी टैक्स न भरने पर बीएमसी ने अंधेरी स्थित मेस्को एयरलाइंस कंपनी के दो हेलिकॉप्टर जब्त कर लिए हैं.

इनकी नीलामी से 1.64 करोड़ रुपये का बकाया बीएमसी को मिलेगा. बीएमसी की असिस्टेंट कमिश्नर संगीता हसनाले ने बताया कि प्रापर्टी टैक्स वसूली के लिए बीएमसी ने बकाएदारों को 21 दिन का नोटिस दिया था.

यह भी पढ़ें 👉  Rudrapryag : श्री केदारनाथ यात्रा को सुगम एवं सफलतापूर्वक संचालित कराने के लिए डीएम सौरभ गहरवार है निरंतर प्रयासरत

नोटिस में साफ लिखा गया था कि यदि इस अवधि के भीतर बकाया टैक्स जमा कर दिया जाता है, तो बीएमसी की कार्रवाई नहीं होगी, लेकिन प्रॉपर्टी मालिक ने टैक्स नहीं भरा. इसलिए मोहलत खत्म होने के बाद बीएमसी ने जब्ती कार्रवाई शुरू की है.

बता दें कि बीएमसी कमिश्नर प्रवीण परदेशी ने उम्मीद जताई थी कि इस वित्तीय वर्ष में प्रॉपर्टी टैक्स से 5 हजार 100 करोड़ की कमाई होगी, लेकिन अभी तक सिर्फ 3066 करोड़ रुपये ही वसूले जा सके हैं.

यह भी पढ़ें 👉  सेंट मैरी कॉन्वेंट कॉलेज नैनीताल की हाई स्कूल में हर्षदा उपाध्याय और इंटर में दिव्यांशी तिवारी ने किया टॉप

डेल्ही बेस्ड मेस्को एयरलाइंस कंपनी का लाइसेंस वर्ष 2001 में डीजीसीए ने कैंसिल कर दिया था. होम मिनिस्ट्री ने कंपनी को सेक्युरिटी क्लियरेंस देने से इंकार किया था, क्योंकि सीबीआई इस कंपनी के डायरेक्टर के ऊपर आर्थिक हेराफेरी के मामले की जांच कर रह रही थी.

यह कंपनी मुंबई में नॉन शेड्यूल्ड एयर टैक्सी उपलब्ध कराती थी, जिसमें हेलिकॉप्टर भी शामिल था.

यह भी पढ़ें 👉  हर निकाय में जीत दर्ज करेगी भाजपा, अभूतपूर्व होगा परिणाम - भाजपा जिलाध्यक्ष

बीएमसी ने वर्ष 2005 के बाद से टैक्स न भरने वाली किसी प्रॉपर्टी को नीलाम नहीं किया है. बीएमसी के एक अधिकारी ने बताया कि जिन सम्पत्तियों को जब्त किया जा रहा है, उनकी नीलामी की प्रक्रिया जल्द ही शुरू की जाएगी. उसके लिए कुछ प्रोसेस हैं, जिन्हें पूरा कर प्रक्रिया को अंजाम दिया जाएगा. बीएमसी 15 साल बाद ऐसा करने जा रही है.

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page