दिल्ली के सीएम केजरीवाल का फैसला, DTC और क्लस्टर बसों में लगेंगे CCTV कैमरे

Share this! (ख़बर साझा करें)

नई दिल्‍ली (nainilive.com)- दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने गुरुवार को हुई कैबिनेट की बैठक में दो अहम फैसले लिए हैं. डीटीसी बस में सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे व यात्रियों की सहायता के लिए एक एप भी लांच किया जाएगा. दूसरे फैसले में आश्रम फ्लाईओवर के मोडिफिकेशन का निर्णय लिया गया. कैबिनेट मीटिंग के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर फैसलों की जानकारी दी.

दिल्ली सरकार ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए एक और जरूरी फैसला लिया है. केजरीवाल सरकार ने दिल्ली की सभी 5500 डीटीसी व कलस्टर बसों में 3-3 सीसीटीवी कैमरे लगाने का निर्णय लिया. पहले चरण में एक महीने के दौरान 100 बसों में कैमरे लगाई जाएंगी. साथ ही प्रत्येक बस में 10 पैनिक बटन लगाया जाएगा, जिसे यात्रियों के प्रयोग के बाद तुरंत सहायता मुहैया कराई जाएगी. कैबिनेट ने डीटीसी बस से जुड़े एक एप भी लॉन्च करने की घोषणा की है, जिससे यात्रियों को बस के लोकेशन व टाइम की जानकारी हो सकेगी.

बता दें कि इससे पहले दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले दिल्लीवासियों को केजरीवाल सरकार ने फ्री वाई फाई देने का ऐलान किया था. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसकी घोषणा करते हुए कहा , 11,000 वाईफाई हॉटस्पॉट स्थापित किए जाएंगे. बस स्टॉप पर 4000, मार्केट्स में 7000. उन्होंने ये भी बताया कि पहली बार में 100 हॉटस्पॉट का उद्घाटन 16 दिसंबर का किया जाएगा. वहीं इस योजना पर करीब 100 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे.

बता दें कि साल 2015 के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में फ्री वाई-फाई और बसों की संख्या बढ़ाने और उसमें सीसीटीवी लगाने का वादा किया था. अब उन्होंने आगामी विधानसभा चुनाव के पहले पूरा करने का वादा कर रहे हैं.

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page