नैनीताल जिले की शराब की दुकानों का हुआ आबंटन , 1.5 अरब से ज्यादा के राजस्व की हुई कमाई

Share this! (ख़बर साझा करें)

नैनीताल (nainilive.com ) – आगामी वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए जनपद नैनीताल की देशी एवं विदेशी मदिरा की दुकानों का जिलाधिकारी सविन बंसल की देखरेख में लाटरी पद्धति से आवंटन किया गया। गुरूवार की सुबह कलेक्ट्रेट सभागार में आबकारी विभाग द्वारा दुकानों के आवंटन की प्रक्रिया लाटरी पद्धति से पूरी पारदर्शिता के साथ सम्पन्न करायी। इस मौके पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार मीणा, अपर जिलाधिकारी प्रशासन केलाश टोलिया, अपर पुलिस अधीक्षक राजीव मोहन, उप जिलाधिकारी विनोद कुमार भी मौजूद थे। लाटरी प्रक्रिया आवेदकों के सामने कड़ी सुऱक्षा के बीच सम्पन्न हुई। सम्पूर्ण आवंटन प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी आबकारी महकमें द्वारा करायी गयी।


गुरूवार को सम्पन्न आवंटन प्रक्रिया की जानकारी देते हुए जिला आबकारी अधिकारी राजीव चौहान ने बताया कि 38 देशी विदेशी मदिरा की दुकानों तथा एक बीयर दुकान का आवंटन हुआ। देशी मदिरा की 18 दुकानों से 48 करोड़ 92 लाख 5 हजार, विदेशी मदिरा की 20 दुकानों से 120 करोड़ 41 लाख 69 हजार तथा एक बीयर शाॅप के आवंटन से 15 लाख 27 हजार कुल 1 अरब 69 करोड़ 49 लाख 11 हजार का राजस्व प्राप्त हुआ। इसके साथ ही जनपद की 13 मदिरा की दुकाने जिसमें से 12 देशी तथा एक विदेशी मदिरा की दुकान का आवंटन आवेदन प्राप्त नही होने के कारण नहीं हो सका। इन 13 अवशेष दुकानों से 58 करोड़ की रिकवरी होनी शेष है।
श्री चौहान ने बताया कि आगामी वित्तीय वर्ष के लिए नवीनीकरण प्रक्रिया से जिले की 8 विदेशी तथा 2 देशी मदिरा की दुकानों से 31 करोड़ 42 लाख का राजस्व प्राप्त हुआ है।

यह भी पढ़ें 👉  जंगल में आग लगाने वाले अपराधियों के विरुद्ध होगा वन अधिनियम की सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज - वन संरक्षक डा0 विनय भार्गव
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page