महान गणितज्ञ की मौत के बाद भी नहीं मिली एंबुलेंस, नीतीश आए तो बिछा दी कारपेट

Share this! (ख़बर साझा करें)

पटना (nainilive.com)- महान गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण सिंह के निधन के बाद पहले सरकारी सिस्टम का शर्मनाक चेहरा उजागर हुआ है. अब पटना जिला प्रशासन की तरफ से वीवीआइपी के लिए रेड कारपेट बिछाया गया. वशिष्ठ नारायण सिंह को श्रद्धांजलि देने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहुंचे, जहां वशिष्ठ नारायण सिंह का पार्थिव शरीर कुल्हड़िया कांप्लेक्स के पास रखा गया. मुख्यमंत्री के आने की सूचना के साथ पटना जिला प्रशासन एक्शन में दिखा. मुख्यमंत्री के आने के पहले आनन-फानन में कुल्हड़िया कांम्प्लेक्स परिसर में रेड कारपेट बिछाया गया. उसके बाद पहुंचे मुख्यमंत्री ने महान गणितज्ञ को श्रद्धा सुमन अर्पित किया.

वशिष्ठ नारायण सिंह को श्रद्धांजलि देने के बाद सीएम नीतीश कुमार ने कहा है कि महान गणितज्ञ के सम्मान में बिहार सरकार कुछ बड़ा फैसला लेगी. वशिष्ठ नारायण सिंह का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा. करीब ढेर घण्टे तक PMCH अस्पताल प्रबंधन ने परिजनों को एम्बुलेंस तक उपलब्ध नहीं कराया. सिर्फ डेथ सर्टिफिकेट जारी कर अस्पताल प्रशासन ने अपना कोरम पूरा कर दिया.

महान गणितज्ञ का शव ब्लड बैंक के बाहर पड़ा रहा और किसी ने इसकी सुध तक नहीं ली. न ही निधन की खबर सुन कर कोई अधिकारी आए और न ही कोई राजनेता पहुंचा.देखिए कैसे अब पीएमसीएच के सुपरिटेंडेंट सफाई दे रहे है. महान गणितज्ञ के साथ ऐसे बर्ताव को देखते हुए परिजन गुस्से में हैं. काफी फजीहत के बाद परिजनों को एम्बुलेंस मुहैया कराया गया. लंबे समय से बीमार चल रहे देश-दुनिया में गणित के फॉर्मूले का लोहा मनवाने वाले महान गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण सिंह का आज निधन हो गया. विशिष्ठ नारायण सिंह के निधन पर PMCH प्रशासन और बिहार सरकार का शर्मनाक चेहरा सामने आया है.

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page