रोजगार के दरवाजे है खुले , मगर कड़ी मेहनत व दृढ़ इच्छाशक्ति की है जरूरत -यशपाल आर्या

Share this! (ख़बर साझा करें)

हल्द्वानी (nainilive.com) – कौशल विकास एवं सेवायोजन विभाग द्वारा औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान हल्द्वानी में प्रथम बार कुमांऊ का वृहत रोजगार मेले का आयोजन किया गया। रोजगार मेले में विभिन्न कम्पनियों में 4251 अधिसूचति रिक्तियों हेतु कुमांऊ के 3.28 लाख युवाओं द्वारा रजिस्ट्रेशन कराया गया। मेले में 32 कम्पनियो (नियोक्ताओं) द्वारा प्रतिभाग कर बेरोजगार युवाओं का इन्टरव्यू लिया।


वृहत रोजगार मेले का मुख्य अतिथि परिवहन एवं समाज कल्याण मंत्री यशपाल आर्या, निदेशक संवायोजन जीवन सिंह नगन्याल द्वारा दीप प्रज्जवलित कर शुभांरभ किया गया। मेले मे मौजूद युवाओं को सम्बोधित करते हुए यशपाल आर्या ने कहा कि युवा देश के भविष्य है युवाओं का कौशल विकास कर रोजगार से जोड़ने हेतु सरकार कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कड़ी प्रतिस्पर्धा का दौर है इसके लिए युवाओं को पहले से ही तैयारी करनी होगी। रोजगार के दरवाजे खुले है मगर कड़ी मेहनत व दृढ़ इच्छाशक्ति की जरूरत है तांकि लक्ष्य को हासिल किया जा सके।

यह भी पढ़ें 👉  तल्लीताल पुलिस ने लंबे समय से चल रहे वारंटी को किया गिरफ्तार


श्री आर्य ने कहा कि रोजगार मेले युवाओं को रोजगार से जोडने का सफल प्रयास है। उन्हांेने वृहत रोजगार मेला लगाने हेतु सेवायोजन विभाग को बधाई देते हुए, नियोजको (कम्पनियों) से स्थानीय युवाओं को उनकी योग्यतानुसार रोजगार देने की अपील की। उन्होंने युवाओं से अनुशासित होकर कड़ी मेहनत करने को कहा। उन्होंने कहा चुनौतियां बहुत है अगर हमें चुनौतियों को स्वीकार करते हुऐ अपने निर्धारित लक्ष्य को पाने लिए दृढ संकल्प होकर कड़ी मेहनत करनी होगी। उन्हांेने कहा कि सरकार युवाओं के कौशल विकास के साथ ही अनुसूचित जाति- जनजाति के छात्र-छात्राओं को निशुल्क कोचिंग भी दे रही है। उन्होंने युवाओं के सफल एवं उज्जवल भविष्य की कामना की।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल पुलिस ने चलाया नशा मुक्ति जनजागरुकता अभियान, तल्लीताल पुलिस ने स्कूली बच्चों को पढ़ाया जागरूकता का पाठ


निदेशक सेवायोजन जीवन सिंह नगन्याल ने सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि विभाग लगातार युवाओं को रोजगार से जोड़ने हेतु प्रदेश में रोजगार मेलों का आयोजन कर रहा है, इस वर्ष प्रदेश में 61 रोजगार मेलों का आयोजन कर 4 हजार से अधिक युवाओं को उनकी योग्यतानुसार रोजगार से जोड़ा गया है। उन्होने कहा विभाग द्वारा शिक्षण संस्थाओं में जाकर समय-समय पर विद्यार्थियों की कैरियर काउन्सलिग की जा रही है। उन्हांेने कहा कि इस वृहत रोजगार मेले में 52 कम्पनियों सं बात कि गयी जिसमे से 32 कम्पनियो के प्रतिनिधियों द्वारा मेले में प्रतिभाग किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  वनाग्नि की घटनाओं पर प्रभावी रोकथाम को लेकर सीएम धामी ने दिए दिशा निर्देश


कार्यक्रम में सेवायोजन अधिकारी नैनीताल नारायण सिंह दरम्वाल,अल्मोड़ा वाईएस रावत, उधमसिंह नगर आरके पंत, बागेश्वर शंकर बोरा, पिथौरागढ भगवती धर्मशतु, प्रधानाचार्य आईटीआई जेएस जलाल, अध्यक्ष हिमालयन चैम्बर आरसी बिन्जौला, महाप्रबन्धक उद्योग विपिन कुमार सहित अनेक गणमान्य मौजूद थे।

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page