हल्द्वानी में जिलाधिकारी ने की आढ़तियों एवं थोक व्यापारियो के साथ अहम् बैठक, व्यापारियों ने रखी अपनी समस्याएं

Share this! (ख़बर साझा करें)

हल्द्वानी ( nainilive.com) – आढतियांे एवं थोक गल्ला व्यापारियों द्वारा जिलाधिकारी श्री सविन बंसल को समस्याओं से अवगत कराया। इस सम्बन्ध में जिलाधिकारी शिविर कार्यालय हल्द्वानी में श्री बंसल ने महत्वपूर्ण बैठक ली। बैठक मे विधायक एवं प्रदेश अध्यक्ष भाजपा श्री बंशीधर भगत तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार मीणा मौजूद थे।
मर्चेन्ट गल्ला एसोशिएसन अध्यक्ष तरूण बंसल ने बताया कि हल्द्वानी से कुमाऊं के छः जिलों के अलावा गढवाल को आटा,चावल, सरसों तेल,दालों की आपूर्ति की जाती है। वर्तमान समय में खादयानों की मांग बढ गई है। छोटी आटा चक्कियों के साथ ही आटा फ्लोर मिलों के पास पर्याप्त मात्रा में गेहू की उपलब्धता मांग के अनुसार न होने के कारण आटे की आपूर्ति मे कठिनाई आने लगी है। कुछ दिनों का स्टाॅक आढतियों के पास मौजूद है, लिहाजा आटे की आपूर्ति सामान्य बनाये रखने के लिए एफसीआई तथा आरएफसी के माध्यम से तत्काल गेहू का आवंटन कराया जाए ताकि आटे की सप्लाई मे कोई गतिरोध उत्पन्न न हो।
श्री तरूण बंसल ने कहा कि गेहू व खादयान की व्यवस्था के साथ ही आढतियों की समस्याओं के उचित एवं त्वरित निराकरण के लिए एक नोडल अधिकारी की नियुक्ति की जाए ताकि व्यापारी नोडल अधिकारी से सम्पर्क कर अपनी समस्यायें एवं बात रख सकें।
जिलाधिकारी श्री सविन बंसल ने आढतियों एवं व्यापारियों की बात सुनने के बाद अधीक्षण अभियन्ता लोनिवि रणजीत सिह रावत को नोडल अधिकारी नियुक्त किया। उन्होने कहा कि श्री रावत प्रतिदिन गल्ला व्यापारियों से समन्वय करेंगे तथा समस्याओं के निराकरण के साथ बफर स्टाॅक बनाये रखने की कार्यवाही भी करेंगे। उन्होने कहा कि गेहू की आपूर्ति बढाने तथा प्रचुर मात्रा में उपलब्धता बनाने के लिए वे स्वयं एफसीआई व एजेन्सियों से वार्ता कर गेहू की आपूर्ति व्यवस्था सुनिश्चित करायेंगे।
विधायक एवं प्रदेश अध्यक्ष भाजपा श्री बंशीधर भगत ने दूरभाष पर सचिव खाद्य सुशील कुमार से वार्ता कर कहा कि प्रदेश की भौगोलिक परिस्थिति को ध्यान मे रखते हुए गेहू का कोटा एवं आवंटन बढाने तथा गेहू के साथ ही अन्य खादयान एव ंतेल की आपूर्ति भी बनाये रखने को कहा।
बैठक में महावीर फ्लोर मिल के स्वामी सुरेश महावीर, जिलाध्यक्ष व्यापार मण्डल विपिन गुप्ता, कोषाध्यक्ष रोहित अग्रवाल, महांमत्री राकेश गुप्ता आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ें 👉  उप कारागार हल्द्वानी में आयोजित चिकित्सा शिविर का जिला न्यायाधीश , डीएम एवं एसएसपी नैनीताल ने किया संयुक्त निरीक्षण
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page