18वें गवर्नर्स कप गोल्फ प्रतियोगिता-2022 की तिथियां हुई घोषित , 16 से 18 सितम्बर, 2022 तक नैनीताल के राजभवन गोल्फ कोर्स में होगी आयोजित

Share this! (ख़बर साझा करें)

न्यूज़ डेस्क, नैनीताल ( nainilive.com )- राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह(से नि) की अध्यक्षता में राजभवन गोल्फ क्लब, नैनीताल की एक्जीक्यूटिव काउन्सिल(कार्य परिषद) की बैठक संपन्न हुई। बैठक में उन्होंने कई महत्वपूर्ण फैसले लिए। बैठक में 18वें गवर्नर्स कप गोल्फ प्रतियोगिता-2022 की तिथियां भी निर्धारित की गई। गवर्नर्स कप गोल्फ प्रतियोगिता 16 से 18 सितम्बर, 2022 तक आयोजित की जाएंगी। उन्होंने गोल्फ खिलाड़ियों में लोकप्रिय हो चुके इस टूर्नामेंट को आकर्षक और सुव्यवस्थित तरीके से आयोजित कराये जाने के लिए संबंधितों को अभी से आवश्यक तैयारी शुरू करने के निर्देश दिए।

            बैठक में राज्यपाल ने गोल्फ क्लब की मैम्बरशिप बढ़ाने के लिए मैम्बरशिप शुल्क में कटौती की है। उत्तराखण्ड राज्य के निवासियों के लिए पूर्व में निर्धारित मैम्बरशिप शुल्क 01 लाख से घटाकर 51 हजार रूपये, जूनियर खिलाड़ियों के लिए 25 हजार से घटाकर 12 हजार रूपये, संस्थागत मैम्बरशिप को 05 लाख से घटाकर 1.25 लाख रूपये और कॉरपोरेट मैम्बरशिप को 06 लाख से घटाकर 2.5 लाख रूपये किया गया। इसके अलावा गोल्फ कोर्स में लगने वाली ग्रीन फीस (डे एण्ड प्ले फीस) को महिलाओं के लिए रू 200 से घटाकर 150 व स्टूडेंट्स के लिए रू0 200 से घटाकर 100 किया गया। उन्होंने कहा कि मैम्बरशिप फीस को घटाने का मुख्य उद्देश्य अधिक से अधिक लोगों को गोल्फ से जोड़ना है।

Ad
Ad

            राज्यपाल ने विशेषकर महिलाओं एवं बच्चों को गोल्फ के प्रति आकर्षित करने के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि भारत की बेटी अदिती अशोक ने ओलम्पिक में भारत का प्रतिनिधित्व किया उनसे प्रेरणा कई उत्तराखण्ड की बच्चियां गोल्फ में देश एवं प्रदेश का नाम ऊंचा कर सकती हैं इसके लिए बच्चियों को आगे लाने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें 👉  इस बार भव्य रूप से मनाया जाएगा नंदा देवी महोत्सव , 7 सितम्बर को होगा नगर में डोला भ्रमण

            राज्यपाल ने कहा कि महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने के लिए ‘बैस्ट वुमैन प्लेयर टूर्नामेंट’ भी आयोजित किया जायेगा। उन्होंने कहा कि वर्तमान में मैम्बरों की संख्या बहुत कम है इसे बढ़ाकर एक हजार तक किया जाए। उन्होंने स्कूली बच्चों के लिए भी समय-समय पर गोल्फ प्रशिक्षण कैम्प आयोजित कराये जाने का सुझाव दिया। उन्होंने कहा कि गोल्फ एवं गोल्फ टूरिज्म की बेहतर संभावनाओं को देखते हुए इसमें अधिक से अधिक लोगों की भागीदारी आवश्यक है।

हिमान आयुर्वेदा क्लिनिक
हिमान आयुर्वेदा क्लिनिक

             राज्यपाल ने प्रत्येक वर्ष टूर्नामेंट आरंभ होने से पूर्व प्रतियोगिताओं की जानकारी, प्रशिक्षण व प्रतियोगिताओं के उन्नयन हेतु किए जाने वाले कार्यों की सूची बनाने के निर्देश दिए। बैठक में गोल्फ क्लब के विभिन्न क्रिया-कलापों के सम्बन्ध में भी चर्चा की गयी। इस दौरान गोल्फ कैप्टन कर्नल एच.सी.साह ने राजभवन गोल्फ क्लब के द्वारा पूर्व में आयोजित की गई गतिविधियों, आय-व्ययक आदि की जानकारी रखी। उन्होंने बताया कि वर्तमान में मैम्बरशिप खुली है इसके लिए ईमेल आईडी rbgcntl@gmail.com  पर आवेदन किया जा सकता है। बैठक में विधि परामर्शी अमित कुमार सिरोही, वित्त नियंत्रक डॉ.तृप्ति श्रीवास्तव, परिसहाय श्री राज्यपाल रचिता जुयाल, तरूण कुमार, विशेष कार्याधिकारी बी.पी.नौटियाल, मुख्य सुरक्षा अधिकारी शिव कुमार आदि उपस्थित रहे।  

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल में मानसून की पहली बारिश ने व्यवस्थाओं की खोली पोल
Ad
Ad
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments