जनता दरबार में फरियादियों की समस्याओं का किया सीडीओ डॉ संदीप तिवारी ने मौके पर ही निस्तारण

Share this! (ख़बर साझा करें)

न्यूज़ डेस्क, हल्द्वानी ( nainilive.com )- गुरूवार को जनता दरबार में फरियादियों द्वारा प्रमुख समस्याओं में सडक, पानी, शिक्षा, बीमारी ईलाज, प्रमाण पत्र, मुआवजा, फीस माफी, शौचालय, शस्त्र लाइसेंस, टावर, रोजगार आदि से सम्बन्धित 39 समस्यायेें एवं शिकायतें दर्ज करायी। अधिकांश समस्याओ का मौेके पर निस्तारण करते हुये अवशेष समस्याओं को मुख्य विकास अधिकारी डा0 संदीप तिवारी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि जनसुनवाई मे पंजीकृत समस्याओं को समयावधि मेे निस्तारित करना सुनिश्चित करें, तथा कृत कार्यवाही से आवेदन कर्ता को भी अवगत करायें। उन्होने कहा कि समस्याओ की निस्तारण की मानिटरिंग भी की जायेगी।


फरियादियों में उषा किरन ने राजकीय प्राथमिक विद्यालय बमौरी कहा कि विद्यालय के मुख्य गेट के सामने लोग खुले मे शौचालय करते है जिससे विद्यालय के बच्चो व शिक्षकों को शौच की बदबू आती है तथा खुले मे शौच करते हुये देखने पर अच्छा नही लगता साथ ही वही से पेयजल लाइन गुजरती है जिससे पेयजल भी दूषित हो रहा है। उन्होने विद्यालय के पीछे खाली जगह मे सार्वजनिक जगह मे शौचालय निर्माण कराने के साथ पेयजल लाइन को शिफ्ट करने का अनुरोध किया। जिसको मुख्य विकास अधिकारी डा0 तिवारी ने गम्भीरता से लेते हुये नगर निगम आयुक्त को शौचालय हेतु शीघ्र आवश्यक कार्यावाही के साथ ही अधिशासी अभियन्ता जलसंस्थान को शीघ्र पेयजल लाईन शिफ्ट करने के निर्देश दिये। विदरामपुर चकलुवा निवासी धनेश्वरी ने मुख्य विकास अधिकारी से कहा कि वे बहुत गरीब है तथा पति दिव्यांग है कोई कमाई का जरिया नही है, व भूमिहीन भी है। उसे मकान के साथ ही रोजगार से जोडने का आग्रह किया। जिस पर मुख्य विकास अधिकारी ने खण्ड विकास अधिकारी कोटाबाग को निर्देश दिये कि वे धनेश्वरी को नरेगा से जोडते हुये उसका जाब कार्ड बनायें तथा उपजिलाधिकारी कालाढूगी को निर्देश दिये कि वे जांच कर आवास हेतु भूमि पटटा चिन्हित करें।

यह भी पढ़ें 👉  ढाबे में पिला रहा था शराब पुलिस ने किया गिरफ्तार

खेडा सुल्तानगरी निवासी संतोष्ंा प्रसाद ने बताया कि अनुसूचित जाति बाहुल्य सुल्तानगरी में मात्र दो इंच की पाइप लाइन होने के कारण आये दिन पेयजल की किल्लत बनी रहती है उन्होने पेयजल लाइन को चार इंच करने का अनुरोध किया ताकि क्षेत्रवासियों को सुचारू पेयजल उपलब्ध हो सके। जिस पर मुख्य विकास अधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता जलसंस्थान को निर्देश दिये कि वे क्षेत्र का निरीक्षण कराकर चार इंच पेयजल लाइन प्रस्ताव बनाकर योजना मे प्रस्तुत करें। क्षेत्र पंचायत सदस्य सुई रश्मि खनवाल ने पहरियाधार-सुरंग मोटरमार्ग पर आये दिन मलूवा आने से सडक बन्द रहती है व पैराफिट भी टूट गये है। जिससे दुर्घटना की सम्भावना भी बनी रहती है। उन्होने बन्द सडक खुलवाने ेके साथ ही पैराफिट बनवाने का अनुरोध किया। जिस पर मुख्य विकास अधिकारी ने बन्द सडक को खोलने के साथ ही पैराफिट बनाने के निर्देश अधिशासी अभियन्ता पीएमजीएसवाई को दिये।

यह भी पढ़ें 👉  अधिशासी अभियंता कांडपाल की अधीक्षण अभियंता पद पर हुई पदोन्नति

डीकर सिह मेवाडी प्रधान ककोड ने क्षेत्र में मोबाइल टावर सिगनल ना होने के साथ ही क्षेत्र मे मोबाइल टावर स्थापित करने, आपदा से क्षतिग्रस्त घरों की सुरक्षा दीवार निर्माण कराने के साथ ही झूलती विद्युत लाइन से दुर्घटना की सम्भावना बताते हुये पेडों की लॉपिंग कराने का अनुरोध किया। जिस पर मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि मोबाइल टावर स्थापना हेतु प्रस्ताव भेजा गया है साथ ही उन्होने आपदा मे क्षतिग्रस्त सुरक्षा दीवार के प्रस्ताव बनवाने के निर्देश उपजिलाधिकारी धारी को दिये तथा अधिशासी अभियन्ता विद्युत को क्षेत्र का शीघ्र सर्वे कर पेडों की लॉपिंग कराने के निर्देश भी दिये।

यह भी पढ़ें 👉  चीता मोबाइल की तत्परता फिर आयी काम , दिल्ली से 4 दिन पहले प्रेमी के साथ गायब महिला ढूंढी मात्र 20 मिनट में

मण्डी धानमिल निवासी आशा जोशी ने बताया कि उनके पति की कोरोना काल मे मृत्यु हो गई थी जिससे उनके आय के साधन समाप्त हो गये है उनका बेटा कक्षा बारहवी मे पढता है, फीस मांफी करवाने का अनुरोध किया। जिस पर मुख्य विकास अधिकारी ने मुख्य शिक्षा अधिकारी को तुरन्त आवश्यक कार्यावाही करने के निर्देश दिये। गौलापार नकैल निवासियों ने पुल व सडक की मांग रखी। गौलापार निवासी प्रकाश बिष्ट ने देवपुरदनई चोरगलिया जनमिलन केन्द्र के पास शौचालय निर्माण की मांग रखी। तराई भाबर बचाओ समिति द्वारा लालकुआं पेपर मिल से जल एवं वायु प्रदूषण होने की शिकायत करते हुये प्रदूषण रोकने की मांग रखी। जिस पर मुख्य विकास अधिकारी ने उपजिलाधिकारी, महाप्रबन्धक उद्योग व प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये।


जनसुनवाई में सिटी मजिस्टेट ऋचा सिह,उपजिलाधिकारी मनीष कुमार, अधिशासी अभियन्ता विद्युत बीएस बिष्ट, जलसंस्थान एसके श्रीवास्तव, खण्ड शिक्षा अधिकारी हरेन्द्र मिश्रा, उप नगर आयुक्त नगर निगम आदि मौजूद थे।

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments