50 हजार लोगों को कोरोना का दूसरा टीका लगने का इंतजार

दुनिया की पहली कोरोना वायरस वैक्सीन बना ली रूस ने, राष्ट्रपति पुतिन ने दी खुशखबरी

दुनिया की पहली कोरोना वायरस वैक्सीन बना ली रूस ने, राष्ट्रपति पुतिन ने दी खुशखबरी

Share this! (ख़बर साझा करें)

न्यूज़ डेस्क , हल्द्वानी ( nainilive.com )- कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए कोरोना के दोनों टीके लगना जरूरी हैं लेकिन टीकों की कमी के चलते अभी तक कई लोग ऐसे हैं जिनकी समय सीमा आने के बाद भी उनको कोरोना का दूसरा टीका नहीं मिल पा रहा है।
जिले में अभी तक 5.45 लाख लोगों को टीका लग चुका है। इनमें से केवल 3.50 लाख लोगों को ही कोरोना के दोनों टीके लग पाए हैं। करीब 50 हजार लोग ऐसे हैं जिनको कोरोना का दूसरा टीका लगाने की तिथि आ गई है। लेकिन टीकों की कमी होने के चलते उनको टीका नहीं लग पा रहा है। जिस धीमी गति से टीकाकरण हो रहा है। उस हिसाब से लोगों को कोरोना का दूसरा टीका लगवाने के लिए 84 नहीं बल्कि 100 से भी ज्यादा दिन का समय लगेगा।

हालांकि जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. अजय शर्मा का कहना है कि कोरोना का दूसरा टीका लगने में अगर देरी होती है तो उससे कोई फर्क नहीं पड़ता है। यह भी उतना ही असरकारक है। इधर लोगों के लिए बड़ी दिक्कत का कारण स्वास्थ्य विभाग की ऑन द स्पॉट आकर टीका लगवाने की रणनीति है। केवल सोमवार को ही स्लॉट के तहत टीके लगाए जाएंगे इसके बाद फिर से ऑन द स्पॉट आकर ही टीके लगाए जाएंगे। इस वजह से बुजुर्गों को बहुत दिक्कत हो रही है।

यह भी पढ़ें 👉  दुःखद समाचार : सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र रामगढ में तैनात चिकित्सक डा0 गौरव काण्डपाल की कार दुर्घटना में दर्दनाक मौत
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page