ब्रेकिंग – योगी के मंत्री ने कैबिनेट से दिया इस्तीफ़ा, अखिलेश यादव ने किया स्वागत

Share this! (ख़बर साझा करें)

न्यूज़ डेस्क (nainilive.com) – बीजेपी सरकार के मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने योगी कैबिनेट से इस्तीफ़ा दे दिया है. यूपी विधानसभा चुनावों से ठीक पहले मौर्य के इस्तीफे को बीजेपी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. स्वामी प्रसाद मौर्य योगी कैबिनेट में श्रम एवं सेवायोजन व समन्वय मंत्री थे.

Ad

स्वामी प्रसाद मौर्य ने राज्यपाल को इस्तीफा सौंपते हुए लिखा, माननीय राज्यपाल जी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के मंत्रिमंडल में श्रम एवं सेवायोजन व समन्वय मंत्री के रूप में विपरीत परिस्थितियों व विचारधारा में रहकर भी बहुत ही मनोयोग के साथ उत्तरदायित्व का निर्वहन किया है किंतु दलितों, पिछड़ों, किसानों बेरोजगार नौजवानों एवं छोटे- लघु एवं मध्यम श्रेणी के व्यापारियों की घोर उपेक्षात्मक रवैये के कारण उत्तर प्रदेश के मंत्रिमंडल से मैं इस्तीफा देता हूं.

यह भी पढ़ें 👉  रेलकर्मी की तत्परता से टला रेल हादसा , डीआरएम ने लिया सम्मानित

समाजवादी पार्टी चीफ अखिलेश यादव ने स्वामी प्रसाद मौर्य के इस फैसले का स्वागत किया है. इनके समाजवादी पार्टी में शामिल होने की संभावना जताई जा रही है. मीडिया सूत्रों के मुताबिक उन्होंने आज अखिलेश यादव से भी मुलाकात की.

यह भी पढ़ें 👉  रेलकर्मी की तत्परता से टला रेल हादसा , डीआरएम ने लिया सम्मानित

स्वामी प्रसाद मौर्य यूपी सरकार में मंत्री हैं और 5 बार के विधायक हैं. मौर्य पिछड़े समाज के बड़े नेता माने जाते हैं और 80 के दशक से यूपी की राजनीति में सक्रिय रहे हैं. ये बीएसपी के प्रदेश अध्यक्ष रह चुके हैं. ये 8 अगस्त 2016 को बीजेपी में शामिल हुए थे और इससे पहले लोकदल और बीएसपी में रह चुके हैं. इनकी बेटी संघमित्रा मौर्या बदायूं से बीजेपी की सांसद हैं. इनके इस्तीफे से पूर्वांचल की राजनीति में बीजेपी को काफी नुकसान हो सकता है.

Ad
Ad
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments