हल्द्वानी में आम आदमी पार्टी (आप ) का चला जन जागरण अभियान

हल्द्वानी में आम आदमी पार्टी (आप ) का चला जन जागरण अभियान

हल्द्वानी में आम आदमी पार्टी (आप ) का चला जन जागरण अभियान

Share this! (ख़बर साझा करें)

न्यूज़ डेस्क , हल्द्वानी ( nainilive.com )- दमूवाढुंगा में निगम द्वारा हाउस टैक्स लगाये जाने के विरोध एवं सरकार द्वारा यहां के लोगों को मालिकाना हक दिये जाने की मांग को लेकर बुधवार दिनांक 23 जून, 2021 को आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता समित टिक्कू के साथ पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा अम्बेडकर पार्क, दमुवाढुंगा में आप का जन जागरण अभियान चलाया गया जिसके अन्तर्गत आप नेता समित टिक्कू एवम्का कार्यकर्ता स्थानीय लोगों से मुलाकात कर रहे हैं।

समित टिककू ने कहा कि भाजपा और कांग्रेस दोनों की सरकारों ने दमुवा ढुंगा क्षेत्र के लोगों को छलने का कार्य किया है। उनहोंने कहा कि यहां लोग सालों से रह रहे हैं किन्तु उन्हें आज तक अपनी जमीन का मालिकाना हक नहीं मिल सका हैं इस पर सरकार को स्थिति साफ करनी चाहिए दूसरी ओर भाजपा सरकार पर हमलावर होते हुए कहा कि कोविड काल में निगम द्वारा टैक्स वसूलने की कवायद किस आधर पर शुरू की जा रही है। उन्होंने कहा कि दमूवांढुंगा को राजस्व ग्राम बनाने के वादे भाजपा कांग्रेस की सरकारें करती रही हैं लेकिन चुनाव जीतते ही दोनों सरकारें झूठी साबित हुई हैं।

यह भी पढ़ें 👉  सेना जीडी भर्ती के लिए युवाओं में दिखा जोश

आम आदमी पार्टी दमुवाढूंगा को राजस्व गांव बनाने की मांग करती है और इस मांग को लेकर स्थानीय लोगों के साथ आगे भी आंदोलन करती रहेगी। कांग्रेस द्वारा चुनावी फायदे हेतु दमूवाढुंगा को महापालिका में शामिल कर दिया गया था किन्तु वार्ड 35, 36, 37 महापालिका का हिस्सा अभी तक ना होने पर सरकार पर सवाल खडा करते हुए कहा कि जब तक तहसील में इस बात की मुहर नहीं लग जाती कि जमीन पर लोगों का मालिकाना है तब तक हाउस टैक्स वसूले जाने का विरोध किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  जनसुनवाई मे पंजीकृत समस्याओं को समयावधि मेे निस्तारित करना करें सुनिश्चित - डीएम गर्ब्याल

उन्होंने कहा की संवेदनहीन भाजपा सरकार ने जनता की सहायता करने के बजाय 13 मई 2020 को अधिसूचना जारी कर दमुवाढूँगा के सम्बन्ध में बन्दोबस्ती प्रक्रिया को निरस्त कर भूमि सर्वेक्षण एवं अभिलेख प्रणाली की प्रक्रिया को तत्काल प्रभाव से बन्द कर दिया गया है, ऐसे में दमुवाढूँगा निवासियों को भूमि के मालिकाना हक पाने के सपनों को भाजपा सरकार द्वारा कुचलने का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा की आम आदमी पार्टी दमुवाढूँगा के लोगों के साथ है तथा उन्हें मालिकाना हक दिलाने के लिए संघर्ष करती रहेगी।

आप पार्टी राज्य सरकार द्वारा जारी 13 मई 2020 की अधिसूचना का विरोध करती है तथा इसे रद्द करने की माँग करती है साथ ही सरकार एक बार पुनः भूमि में सर्वेक्षण एवं अभिलेख संक्रियाओं को पुनः शुरू करने की मांग उठाती है जिससे कि यहां निवास कर रहे निवासियों को उनके भू अधिकार प्रदान किये जा सके एवं उन्हें मालिकाना हक प्राप्त हो सके। आप नेता समित टिक्कू ने कहा यदि ऐसा नहीं हुआ तो दमूवाढुंगा की जनता के साथ आप पार्टी हमेशा खडी है और पार्टी जनता के साथ मिलकर सरकार के खिलाफ आवाज़ बुलंद करते हुए एक बडा आन्दोलन छेडेगी ।इस अवसर पर गीता जीना, पुष्कर बिष्ट, दीप पाण्डे, पंकज कुमार, सुनील चुन्यारू, नीरू, जितेन्द्र कुमार, नीलम, कमला देवी, गोविंदी देवी, मंजु देवी, रमेश काण्डपाल, नरेंद्र, खेमकरन, राजकुमार, उमेश, दीपक, रेशमा, अनिता, सुशीला, कारण, माँसी, सरस्वती, शान्ति, सरोज, लता, दीपा, लीलावती, योगेश, आमिर, रोहित सागर, समीर, असद, कमल आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें 👉  बेलबाबा चुंगी पर दबगई, बस चालक को पीटा
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments