कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए नैनीताल जनपद में नई एसओपी तत्काल प्रभाव से हुई लागू , जाने क्या है खुला और क्या है बंद ?

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए नैनीताल जनपद में नई एसओपी तत्काल प्रभाव से हुई लागू , जाने क्या है खुला और क्या है बंद ?

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए नैनीताल जनपद में नई एसओपी तत्काल प्रभाव से हुई लागू , जाने क्या है खुला और क्या है बंद ?

Share this! (ख़बर साझा करें)

न्यूज़ डेस्क , नैनीताल (nainilive.com) – कोविड की दूसरी लहर में संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए शासन द्वारा जो नई एसओपी जारी की है, वह तत्काल प्रभाव से जनपद में प्रभावी कर दी गयी है। जानकारी देते हुए जिलाधिकारी श्री धीराज सिंह गर्ब्याल ने बताया कि शासन की नई गाइडलाइन के मुताबिक जनपद में रात्रि साढ़े दस बजे से सुबह पाॅच बजे तक रात्रि कफ्र्यू प्रभावी कर दिया गया है। इसके अलावा जिलेभर के सार्वजनिक वाहनों में अब अधिकतम पचास प्रतिशत सवारियाॅ हीं बैठायी जा सकेंगी। वहीं कोचिंग संस्थानों, स्वीमिंग पूल तथा स्पा केन्द्रों के संचालन पर रोक लगा दी गयी है। उन्होंने कहा कि जनपद में बढ़ते कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत सामाजिक दूरी तथा मास्क के प्रयोग का शक्ति से अनुपालन कराया जायेगा। उन्होंने बताया कि सार्वजनिक वाहनों में यात्रियों की संख्या पचास प्रतिशत कर दी गयी है। भीड़ वाले स्थानों के लिए भी पचास प्रतिशत का नियम लागू होगा। उन्होंने बताया कि रात्रि कफ्र्यू के दौरान औद्योगिक शिफ्ट वाले कर्मचारियों, आपातकालीन वाहनो, माल वाहक से सम्बन्धित व्यक्तियों, बसों, ट्रेनों, हवाई जहाज आदि से उतरने वाले, शादी व सम्बन्धित समारोह से सम्बन्धित व्यक्तियों को रात्रि कफ्र्यू के दौरान आवाजाही की छूट रहेगी।

यह भी पढ़ें 👉  कुमाऊं विश्वविद्यालय शिक्षक संघ कूटा ने इंडिया टुडे ग्रुप की ओर से कराए गए सर्वे में कुविवि को 27वां स्थान मिलने पर किया हर्ष व्यक्त, साथ ही शैलजा पांडेय के आईएएस चयन पर दी बधाई

मुँहासे कैसे पाए छुटकारा – जाने मुंहासे ( Pimples ) के कारण , आयुर्वेदिक चिकित्सा practical tips के साथ https://youtu.be/WGEbUs98lBE

जाने हल्दी सेवन के फायदे – हल्दी ( Turmeric ) है गुणकारी – पर ज्यादा मात्रा में सेवन से हो सकती है परेशानी I हल्दी के फायदे https://youtu.be/587nsmpGmus


जिलाधिकारी ने बताया कि सभी धार्मिक, राजनैतिक व सामाजिक आयोजनों, विवाह आदि में अधिकतम दो सौ लोग ही शामिल होंगे। सार्वजनिक वाहन, बस, विक्रम, आॅटो रिक्सा आदि अब पचास प्रतिशत सवारी क्षमता के साथ ही जनपद में संचालित होंगे। उन्होंने बताया कि जिले के सभी बार, सिनेमा हाॅल, रेस्तरां, जिम आदि में भी कुल क्षमता के पचास प्रतिशत लोगों को ही प्रवेश दिया जायेगा। इसके अलावा जनपद के सभी कोचिंग संस्थान, स्वीमिंग पूल, स्पा सेंटर पूर्णतः बन्द रहेंगे। श्री गर्ब्याल ने बताया कि जनपद में बनाये गये कन्टेंटमेंट जोन या माईक्रो कन्टेंटमेंट जोन आदि में सभी गतिविधियों पर प्रतिबन्ध प्रभावी रहेगा। पैसठ वर्ष से अधिक और दस वर्ष से कम उम्र के बच्चों, गर्भवती महिलाओं, गंभीर बीमारी से ग्रसित लोगों को घर पर रहने की सलाह दी जाती है। उन्होंने कहा कि जिलेभर में कोरोना संक्रमण को देखते हुए सामाजिक दूरी, मास्क पहनना और हाथों को बार-बार धोने के नियम का सभी पर्यटकों एवं जनपद वासियों को सार्जनिक स्थल पर अनिवार्य रूप से पालन करना होगा।

यह भी पढ़ें 👉  अधिकारियों की कार्यप्रणाली से क्षुब्ध होकर नैनीताल नगरपालिका के सभासदों ने दिया सामूहिक इस्तीफा

यह भी पढ़ें : खूनी संघर्ष के मामले में तल्लीताल पुलिस ने 5 लोगों के खिलाफ किया मुकदमा दर्ज

यह भी पढ़ें : एक तरफ जंगल में लगी भीषण आग तो दूसरी तरफ भूसे से भरे मिनिट्रक ट्रक पर अचानक लग गई आग

यह भी पढ़ें : नैनीताल जिले में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सरकारी कार्यालयों में लागू होगी नई गाइडलाइन

यह भी पढ़ें 👉  गर्व का समाचार : नैनीताल की बालिका ने किया आईएएस परीक्षा में 61 वां स्थान प्राप्त


जिलाधिकारी ने जनपद के सभी उप जिलाधिकारियों, पुलिस क्षेत्राधिकारियों तथा स्वास्थ्य महकमें के अधिकारियों से कहा है कि शासन द्वारा जारी गाइडलाईन का सख्ती के साथ अनुपालन करायें। जो लोग अनुपालन न करें और नियमों को तोड़ें,उनके विरूद्ध एपिडेमिक एक्ट की विभिन्न धाराओं के अन्तर्गत कड़ी कार्यवाही अमल में लायी जाये।

यह भी पढ़ें : नैनीताल जिला न्यायालय परिसर में अधिवक्ताओं का होगा रैपिड टेस्ट

यह भी पढ़ें : नैनीताल में बीते दिन हुई घटना का एसएसपी ने घटनास्थल पहुँचकर किया निरीक्षण

यह भी पढ़ें : खूनी संघर्ष के मामले में नामजद 2 अभियुक्तों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

यह भी पढ़ें : पाषाण देवी मंदिर में हुई चोरी पुलिस ने किया चोरों को गिरफ्तार

यह भी पढ़ें : नैनीताल के मल्लीताल रिक्शा स्टैंड पर दो महिलाओं ने युवकों से की अभद्रता और करी कार्यवाही की मांग

यह भी पढ़ें : कोरोना अपडेट – उत्तराखंड में आज आये सर्वाधिक 2200 केस

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments