विधायक को मिल रही थी वीडियो वाइरल करने की धमकी

Ad
Share this! (ख़बर साझा करें)

न्यूज़ डेस्क , अल्मोड़ा ( nainilive.com )- पिछले कई दिनों से द्वाराहाट के विधायक महेश नेगी को एक वीडियो वाइरल करने की धमकी देकर रंगदारी की मांग करने वाला अभियुक्त आखिर कार पुलिस के हत्थे चढ़ गया। विधायक से लंबे समय से रंगदारी मांगी जा रही थी। शिकायत के अलर्ट हुई पुलिस ने सर्विलांस की मदद से इस शातिर अभियुक्त की लोकेशन प्राप्त की और उसे पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार कर लिया है।
                        
पिछले कुछ दिनों से द्वाराहाट के विधायक महेश नेगी को एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा उनका एक वीडियो एडिट कर उसे सोशल मीडिया में वाइरल करने की धमकी दी जा रही थी। वीडियो वाइरल ना करने के एवज में अज्ञात व्यक्ति विधायक से लाखों रुपये की रंगदारी की मांग कर रहा था। अज्ञात व्यक्ति लगातार रंगदारी मांगते हुए वीडियो वाइरल करने का दबाव बना रहा था। अज्ञात व्यक्ति की धमकियों से परेशान होकर विधायक महेश नेगी ने इस मामले में द्वाराहाट थाने में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। इस मामले की गंभीरता को देखते हुए एसएसपी पंकज भट्ट ने इस मामले की विवेचना उप निरीक्षक मोहन सिंह सौन को सौंपी। जिसके बाद से पुलिस पिछले कई महीनों से इस ब्लैकमेलर को पकडऩे की फिराक में थी। सर्विलांस के माध्यम से लगातार इस ब्लैकमेलर की लोकेशन जानने की कोशिश की जा रही और पुलिस टीम कई जगहों पर अभियुक्त की तलाश में दबिश भी दे चुकी थी। काफी मेहनत के बाद आखिरकार पुलिस की मेहनत रंग लाई और अभियुक्त की लोकेशन पश्चिम बंगाल में पाई गई। टीम पश्चिम बंगाल रवाना हुई और वहां से रंगदारी मांग विधायक को ब्लैकमेल करने वाले अभियुक्त 22 वर्षीय विनय साह  निवासी राधानाथ टंगड़ा कोलकात्ता से गिरफ्तार कर लिया है। एसएसपी पंकज भट्ट ने बताया कि अभियुक्त को न्यायालय में पेश किया जा रहा है।

कोलकात्ता से गिरफ्तार ब्लैकमेलर विनय शाह काफी शातिर किस्म का अपराधी है। दिनेश सोशल मीडिया में लगातार यह सर्च करता रहता है कि कहां कौन सा व्यक्ति किस मामले में विवादित चल रहा है। सोशल मीडिया के माध्यम से वह उसके बारे में जानकारी और उसके फोटोग्राफ व वीडियो प्राप्त करता है और फिर एडिटिंग वीडियो और फोटो सोशल मीडिया में वायरल करने की धमकी देकर संबंधित व्यक्ति से रंगदारी की मांग करता है। विधायक महेश नेगी को भी इस शातिर ने ऐसे ही ब्लैक मेल करने की कोशिश की और उनके न्यायालय में चल रहे एक मामले को आधार बनाकर उनसे रंग दारी की मांग की। लेकिन दिनेश अपने काले कारनामे में सफल हो पाता। इससे पहले पुलिस ने उसे दबोच लिया। पुलिस टीम में आरक्षी नारायण सिंह, मो. शाहिद मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें 👉  कांग्रेस की विजय संकल्प शंखनाद जनसभा 18 को

महेश नेगी, विधायक द्वाराहाट ने इस मामले में कहा कि मुझे काफी समय से मेरे कुछ वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर वाइरल करने की धमकी देकर अज्ञात व्यक्ति द्वारा पैसों की मांग की जा रही थी। जिसके बाद मैंने इस मामले में बीस मई 2021 को द्वाराहाट थाने में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस की तत्परता कारण अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस का यह कार्य सराहनीय है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तरांचल ओलंपिक एसोसिएशन के नए पदाधिकारियों का चयन
Ad
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments