चिकित्सा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने नैनीताल एवं उधम सिंह नगर के चिकित्सा सम्बन्धी गतिविधियों को लेकर की समीक्षा बैठक

Share this! (ख़बर साझा करें)

हल्द्वानी ( nainilive.com )- प्रदेश के चिकित्सा, सहकारिता, संस्कृत स्कूल, शिक्षा एवं उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत की अध्यक्षता में काठगोदाम स्थित, सर्किट हाउस में राजकीय मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी के प्राचार्य, मुख्य चिकित्साधिकारी नैनीताल व उधमसिंह नगर के अलावा मुख्य चिकित्सा अधीक्षकों के साथ चिकित्सा सम्बन्धी गतिविधियों को लेकर समीक्षा बैठक की।
बैठक में प्राचार्य मेडिकल हल्द्वानी डॉ. डीसी जोशी ने मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी के विभिन्न फेकल्टियों के अन्तर्गत चिकित्सा सम्बन्धी प्रकरणों पर विस्तार से जानकारी दी। उन्होने मेडिकल कॉलेज में चल रहे शिक्षण व्यवस्था का फेकल्टिवार विवरण प्रस्तुत किया। इसके अलावा सीएमओ भागीरथी जोशी नैनीताल द्वारा जिला चिकित्सालय नैनीताल के बीडी पाण्डे चिकित्सालय द्वारा चिकित्सा सेवा के अर्न्तगत चलाई जा रही विभिन्न गतिविधियों से अवगत कराया । इसी प्रकार उधमसिंह नगर के सीएमओ द्वारा चिकित्सा व्यवस्थाओं की जानकारी दी।

Ad
Ad

उन्होने एमएसपीवाई, आयुष्मान भारत तथा हेल्थ आईडी के कार्यो के अलावा यूजर चार्जेज, ओपीडी, रेडियो लॉजिस्ट, वार्ड बाय, लैबटेक्निशियन, एएनएम एवं नर्सेज के सम्बन्ध में विस्तार से अवगत कराया। बैठक में मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया सभी जिला एवं उपजिला चिकित्सालयों में चिकित्सकों के पदों की सूचना भेजे तथा आयुष्मान भारत तथा हेल्थ आईडी बनाने के कार्यो मे ंतेजी लाये इसके अलावा महिला अस्पताल के निर्माण कार्यो पार्किंग व्यवस्था सुनिश्चित कराये । उन्होने मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य को समाचार पत्र में विज्ञापन प्रकाशित करते हुए विभिन्न फेकेल्टियों के रिक्त पदों को भरने की कार्यवाही करें जिसके लिए सरकार द्वारा धनराशि की कमी नही होने दी जायेगी।

विक्की फुट वियर , तल्लीताल , नैनीताल


बैठक में मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने चिकित्सा विभाग के अधिकारियों से कहा कि जिला प्रशासन का सहयोग लेकर आगामी 15 मई से विकाखण्डवार गोष्ठियां आयोजित करते हुए क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों, विधायकों एवं संम्रात नागरिकों को आमंत्रित करते हुए 31 मई को आयोजित तम्बाकू नियंत्रण दिवस में विभिन्न स्थलों पर कार्यक्रम आयोजित करवाये तथा प्रदेश को तम्बाकू मुक्त बनाने में अपना सहयोग करें। उन्होने बताया कि तम्बाकू के प्रयोग से विभिन्न प्रकार की बीमारियां होती है तथा प्रदेश में 48 प्रतिशित पुरूष तथा 9 प्रतिशित महिलायें तम्बाकू का सेवन करती है। इसके लिए सभी को आगे आकर सरकार के इस उद्देश्य को सफल बनाने में सहयोग करने पर बल दिया। इस अवसर पर आयुक्त दीपक रावत, जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल,मेयर डॉ. जोगेन्द्र पाल सिंह रौतेला, समेत भाजपा के जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

यह भी पढ़ें 👉  कुमाऊँ विश्वविद्यालय शिक्षक संघ नैनीताल (कूटा) ने उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.धन सिंह रावत को विश्वविद्यालय के प्राध्यापकों की विभिन्न समस्याओं के निराकरण के लिए दिया ज्ञापन
Ad
Ad
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments