माँ नयना देवी नैनीताल व्यापार मंडल ने आयुक्त कुमाऊं के समक्ष रखी नैनीताल नगर की विभिन्न परेशानियां

Share this! (ख़बर साझा करें)

न्यूज़ डेस्क , नैनीताल ( nainilive.com) – माँ नयना देवी नैनीताल व्यापार मंडल की कार्यकारिणी ने आयुक्त कुमाऊँ मण्डल श्री दीपक रावत से शिष्टाचार मुलाक़ात कर शहर की विभिन्न परेशानियों और व्यापारियों की दिक्कतों और निवारण पर चर्चा करी।

Ad

शिष्टमंडल द्वारा प्रमुखता से नैनीताल के पास शमशान की सड़क से घाट तक के रास्ते में वाहन ले जाने हेतु समाधान करवाने पर आग्रह किया तथा कुछ माह पूर्व माँ नयना देवी नैनीताल व्यापार मंडल द्वारा राज्यपाल से इस पर बात होने और राज्यपाल सचिवालय द्वारा नैनीताल ज़िला प्रशासन से पत्र व्यवहार के बारे में भी अवगत कराया।

कोविड के हालातों से जूझते व्यापारी की मुश्किलें और नैनीताल की जग ज़ाहिर पार्किंग की जटिल समस्या हेतु समाधान करवाने पर भी बात हुई। व्यापार मंडल द्वारा नैनीताल फ़्लैटस को कुछ ख़ास समय जैसे आने वाले क्रिसमस और नव वर्ष और वीकेंड में पार्किंग हेतु सुविधा के लिए दोबारा से खुलवाए जाने पर चर्चा हुई साथ ही कुछ इच्छुक private land स्वामियों द्वारा पार्किंग के लिए जगह देने के लिए सहज प्रणाली के तहत प्रक्रिया और उसके उपाय पर भी चर्चा हुई। इस सुझाव की श्रीमान आयुक्त द्वारा अच्छी सराहना करी गयी।

साथ ही आने वाले क्रिसमस और नव वर्ष में पर्यटकों के लिए कुछ अच्छी यादों को ले जाने हेतु आकर्षक लाइटिंग आदि और हलके म्यूज़िक की व्यवस्था हेतु भी आग्रह किया गया । आयुक्त द्वारा सभी बातों पर गम्भीरता से विचार और निवारण का आश्वासन तथा इन बातों पर सम्पर्क बनाए रखने का आश्वासन दिया गया।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल शहर की सीवरेज व पेयजल योजना की मरम्मत हेतु जारी किए 71 लाख-जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल

बैठक में माँ नयना देवी नैनीताल व्यापार के उपाध्यक्ष तरुण कांडपाल, सचिव शिव शंकर मजूमदार, कोषाध्यक्ष अमरप्रीत सिंह और अध्यक्ष पुनीत टंडन शामिल रहे।

यह भी पढ़ें 👉  कुमाऊं विश्वविद्यालय इनोवेशन और इनक्यूबेशन सेंटर द्वारा डी एस बी कैंपस में आयोजित हुई एक दिवसीय वर्कशॉप
Ad
Ad
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments