ग्रामीण पानी के लिए भटक रहे पर अधिकारी नहीं उठा रहे फोन – डॉ हरीश बिष्ट

Share this! (ख़बर साझा करें)

भीमताल मे बीडीसी बैठक में लोक निर्माण विभाग को दिये निर्देश, पर्यटन सीजन के कारण तीन जनवरी तक नहीं भीमताल-रानीबाग मार्ग नहीं करें बंद

भीमताल ( nainilive.com) – भीमताल विकासखंड सभागार में मंगलवार को भीमताल ब्लॉक प्रमुख डॉ हरीश बिष्ट की अध्यक्षता में क्षेत्र पंचायत बैठक आयोजित की गई। बैठक में जनप्रतिनिधियों ने ग्राम पंचायतों की समस्याओं के हल नहीं होने पर नाराजगी जाहिर की। प्रधानों ने कहा कि आपदा के बाद से पानी की समस्या से लोग बेहद परेशान हैं। लेकिन जलसंस्थान के अधिकारी पानी की समस्या हल करने में नाकामयाब साबित हुए हैं। जनप्रतिनिधियों ने कहा कि अधिकारी फोन तक नहीं उठा रहे हैं। इससे ग्रामीणों में नाराजगी है।

जनप्रतिनिधियों की समस्या पर ब्लॉक प्रमुख डॉ हरीश बिष्ट ने जलसंस्थान विभाग के अधिकारियों से कार्यप्रणाली सुधारने के साथ ग्रामीणों की समस्या हल करने को कहा। बिष्ट ने कहा कि लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों को चिन्हित किया जाएगा। बिष्ट ने काठगोदाम से नैनीताल एनएच में हो रहे गड्ढों और कलमटों को हर हालत में 30 दिसंबर तक सही नहीं होने पर जांच कराने की बात कही। साथ ही उन्होंने बिजली विभाग से 30 तक क्षतिग्रस्त पोलों को सही करने और 3 जनवरी तक भीमताल-रानीबाग मार्ग को बंद नहीं करने के लिए लोनिवि अधिकारियों से कहा।

यह भी पढ़ें 👉  सरिता आर्य को बड़ी रहत, तहसीलदार ने जाति प्रमाण पत्र माना वैध

ज्येष्ठ प्रमुख हिमांशु पांडे ने सरियाताल में लोगों द्वारा अतिक्रमण कर झील की सुंदरता खत्म करने पर नाराजगी जताते हुए कार्रवाई की मांग की। ब्लॉक प्रमुख डॉ हरीश बिष्ट ने संबंधित अधिकारियों से ग्रामसभाओं की एनओसी लेने के बाद ही पर्यटन कारोबारियों को अनुमति देने को कहा। इसके लिए मानक तय करने को कहा। साथ ही उन्होंने अधिकारियों से ग्रामीणों की समस्याओं को गंभीरता से हल करने को कहा। इस दौरान बीडीओ रमेश भट्ट, परियोजना निदेशक अजय सिंह, प्रधान जया बोहरा, राधा कुल्याल, लीलावती, हेमा आर्या, नीमा पलड़िया, कमल गोस्वामी,मनोज चनोटिया, सनी सोनकर,प्रेमा मेहरा आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें 👉  विधवा को छेड़ छाड़ का विरोध करने पर किया अधमरा
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments