कुमाऊँ को जोड़ने वाला एकमात्र निर्माणधीन वैली पुल पर बढ़ा दबाव, गेठिया मे आया मलवा

Share this! (ख़बर साझा करें)
  • गेठिया मे आया मलवा , हल्द्वानी-अल्मोड़ा हाइवे रहा जाम

बबलू चंद्रा , नैनीताल ( nainilive.com )- विगत दिनों से मानसून के लगातार बरसने से पहाड़ों मे भूस्खलन, मलवा व बोल्डरो के आने का क्रम भी बदस्तूर जारी है। हल्द्वानी से पहाड़ को जोड़ने वाला भीमताल मार्ग बीती रोज बंद हो जाने से भवाली ज्योलिकोट मार्ग मे वीरभट्टी पूल पर दबाव बढ़ गया है। जबकि इस वैली पुल पर निर्माणधीन नए पुल का कार्य भी प्रगति मे होने व वाहनों दबाव बढ़ने के साथ ही मलवा आने से भी यात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा ।

यह भी पढ़ें 👉  डीएम गर्ब्याल ने किया लालकुआं तहसील में एफएलसी कार्य का निरीक्षण

बुधवार को पुल के समीप ही पायलट बाबा आश्रम के पास गेठिया मे शाम 6 बजे सड़क पर मलवा आ जाने से मार्ग आधे घंटे अवरुद्ध रहा। जेसीबी द्वारा मलवा हटाये जाने के बाद मार्ग मे यातायात सुचारू किया गया। क्षेत्र के वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता इंदर नेगी ने बताया कि पुल मे पिछले कई दिनों से रुक-रुक कर गिर रहे मलवे को नहीं हटाने की वजह से बड़े मालवाहक वाहनो को पुल से गुजरने मे खासी मशक्कत करनी पड़ रही कई बड़े वाहन पूल के सामने आए मलवे की वजह से पुल मे टकरा रहे है। जबकि आज सुबह ही एनएच विभाग को सूचना देने के बाद ही मलवा हटाया जा सका। उन्होंने पुल मे यातायात व्यवस्था बनाये रखने के लिए पुलिस के जवान लगाए जाने की मांग की है।

यह भी पढ़ें 👉  जल जीवन मिशन के कार्यों में देरी से डीएम नाराज

यहाँ बता दे कि कुछ वर्ष पूर्व पुल मे घरेलू गैस वाहन मे विस्फोट के बाद पुल धवस्त हो गया था जो जिसमे वैली पुल बना कर यातायात सुचारू किया गया जबकि इस पुल के सिंगल वाहन प्रवेश होने की वजह से एक छोर के वाहनों को पूल से गुजरने के लिए सब्र करना पड़ता है, जिससे जाम की स्थिति बनी रहती है। वही अब पहाड़ को जोड़ने वाला एकमात्र मार्ग होने व पूल मे मलवा आने से घन्टो जाम लगने से यात्रियों सहित क्षेत्रवासियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ता है वहीं वाहन स्वामियो के आपस मे भिड़ने की वजह से भी शांतिभंग का माहौल बना रहता है।

यह भी पढ़ें 👉  लिफ्ट के बहाने पुलिस कर्मी ने लड़की के साथ छेड़खानी
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments